भारत में जल्द दस्तक देगी ये शानदार महिन्द्रा कार...

भारत में जल्द दस्तक देगी ये शानदार महिन्द्रा कार...

By: | Updated: 26 Dec 2017 05:30 PM

Mahindra TUV 300 Plus



महिन्द्रा इन दिनों टीयूवी300 के बड़े अवतार टीयूवी300 प्लस पर काम कर रही है। जानकारी मिली है कि भारत में इसे साल 2018 की शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा। महिन्द्रा कारों की रेंज में यह जायलो की जगह लेगी। इसकी कीमत आठ लाख रूपए से 12 लाख रूपए के बीच होगी। इसका मुकाबला मारूति सुज़ुकी अर्टिगा और रेनो लॉजी से होगा।  



महिन्द्रा टीयूवी300 प्लस को कुछ समय पहले टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। उस दौरान कार के पीछे वाले हिस्से की झलक देखने को मिलनी थी। तस्वीर पर गौर करें तो इसके पीछे वाले हिस्से का डिजायन नया है। इस में मल्टीपल सीटिंग का विकल्प मिलेगा।



टीयूवी300 प्लस में नए टेललैंप्स दिए गए हैं, ये साइड वाले हिस्से तक फैले हुए हैं। कैमरे में कैद हुई कार में ब्लैक बंपर दिए गए हैं, चर्चाएं हैं कि लॉन्चिंग के समय इस में बॉडी कलर वाले बंपर दिए जा सकते हैं।



Mahindra TUV 300 Plus



महिन्द्रा टीयूवी300 प्लस में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में टीयूवी300 वाला 1.5 लीटर इंजन दिया जा सकता है, इसकी पावर 101 पीएस होगी। डीज़ल वेरिएंट में 2.2 लीटर का एम-हॉक इंजन दिया जा सकता है, इसकी पावर 121.5 पीएस और टॉर्क 280 एनएम होगा। शुरूआत में यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में मिलेगी। आने वाले समय में इस में एएमटी का विकल्प भी दिया जा सकता है।



महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा के अनुसार टीयूवी300 प्लस की कुछ यूनिट लॉन्चिंग से पहले सड़कों पर उतर जाएगी। टीयूवी300 प्लस के अलावा कंपनी दूसरी नई कारें भी 2018 में उतारेगी। इस लिस्ट में महिन्द्रा एक्सयूवी एरो, केयूवी100 इलेक्ट्रिक, यू321 एमपीवी और टिवोली पर बेस एस201 शामिल हैं।



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story डैटसन रेडी-गो एएमटी से जुड़ी जानकारियां आईं सामने