मारूति डिजायर ने पार किया एक लाख बिक्री का आंकड़ा

मारूति डिजायर ने पार किया एक लाख बिक्री का आंकड़ा

By: | Updated: 17 Oct 2017 07:30 PM

Maruti Suzuki Dzire



मारूति सुज़ुकी डिजायर ने लॉन्चिंग के पांच महीनों में ही एक लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। मारूति डिजायर को कंपनी ने इस साल मई में लॉन्च किया था, इसे हर महीने करीब 30 हजार बिक्री के आंकड़े मिल रहे हैं।



Maruti Suzuki Dzire



डिजायर के मुकाबले में मौजूद कारों से तुलना करें तो यह आंकड़ा काफी ज्यादा है। इसके मुकाबले में मौजूद हुंडई एक्सेंट को हर महीने करीब 3 से 4 हजार जबकि टाटा टिगॉर, होंडा अमेज़ और फोर्ड एस्पायर को करीब दो हजार बिक्री के आंकड़े मिल रहे हैं। कंपनी के अनुसार मारूति डिजायर की कुल बिक्री में करीब 17 फीसदी हिस्सा एएमटी वेरिएंट का है।



Maruti Dzire vs Xcent vs Tigor vs Ameo vs Aspire



मारूति डिजायर को कंपनी ने आकर्षक डिजायन और एडवांस फीचर से लैस किया है, यही वजह है कि ग्राहकों ने शुरूआत से ही इसे अच्छी प्रतिक्रिया दी है। नई डिजायर में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, रिवर्स पार्किंस सेंसर, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, स्मार्ट-की, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो हैडलैंप्स, रियर एसी वेंट्स और इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल बाहरी शीशे जैसे फीचर दिए गए हैं। नई डिजायर में एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, नेविगेशन और वॉइस कमांड सपोर्ट करने वाला सुज़ुकी का स्मार्टप्ले इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है।



यह भी पढें : नई मारूति डिजायर के किस वेरिएंट में मिलेंगे कौन से फीचर, यहां जानिये...



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मासेराती क्वाट्रापोर्ट जीटीएस लॉन्च, कीमत 2.7 करोड़ रूपए