मारूति ने दिखाई नई स्विफ्ट डिजायर की झलक

By: | Last Updated: Sunday, 7 May 2017 11:27 PM
मारूति ने दिखाई नई स्विफ्ट डिजायर की झलक

नई दिल्लीः मारूति ने नई स्विफ्ट डिजायर के स्केच जारी किए हैं, इसे दुनिया के सामने 24 अप्रैल को पेश किया जा चुका है. भारत में इसकी लॉन्चिंग मई महीने में 16 तारीख को होगी.

नई डिजायर को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है, संभावना है कि इसकी कद-काठी को बढ़ाया जा सकता है. इस में प्रोजेक्टर हैडलाइटें और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटों समेत कई फीचर मिलेंगे. नई डिजायर का केबिन पहले से ज्यादा प्रीमियम होगा, इस में एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और नेविगेशन सपोर्ट करने वाला सुज़ुकी का स्मार्ट इंफोटेंमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और ब्लैक-बैज़ अपहोल्स्ट्री समेत कई फीचर मिलेंगे.

इंजन को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है, संभावना है कि नई डिजायर में मौजूदा मॉडल वाला 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीज़ल इंजन मिलेगा. चर्चाएं ये भी हैं कि इस में बलेनो की तरह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 4-स्पीड टॉर्क कंवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स आ सकता है.

मौजूदा डिजायर की कीमत 5.35 लाख रूपए से लेकर 8.57 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, वहीं डिजायर टुअर पेट्रोल की कीमत 5.24 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 5.99 लाख रूपए है. संभावना है कि नई स्विफ्ट डिजायर थोड़ी महंगी हो सकती है. इसका मुकाबला टाटा टिगॉर, हुंडई एक्सेंट, टाटा जेस्ट, होंडा अमेज़ और फॉक्सवेगन एमियो से होगा.

सोर्स: कार देखो डॉट कॉम

Source: cardekho.com 

First Published:

Related Stories

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017