बलेनो आरएस के बाद दूसरी कारों के भी परफॉर्मेंस वर्जन ला सकती है मारूति

By: कार देखो डॉट कॉम | Last Updated: Thursday, 9 March 2017 11:15 PM
बलेनो आरएस के बाद दूसरी कारों के भी परफॉर्मेंस वर्जन ला सकती है मारूति

नई दिल्ली: भारतीय कार ग्राहकों में धीरे-धीरे माइलेज़ के गणित से आगे बढ़कर रफ्तार और पावर के रोमांच को पाने की चाहत बढ़ रही है. मौके की इस नज़ाकत को भापंते हुए देश की नंबर वन कार कंपनी मारूति सुज़ुकी ने हॉट हैचबैक सेगमेंट में बलेनो आरएस के साथ कदम बढ़ा दिए हैं, इस में कोई शक नहीं कि मुकाबले में मौजूद कारों की तुलना में बलेनो यहां भी बिक्री के अच्छे आंकड़े जुटा लेगी.

बलेनो आरएस को मिली शुरुआती रिस्पॉन्स के बाद अब कंपनी अपनी दूसरी पॉपुलर कारों के भी परफॉर्मेंस वर्जन लाने की योजना पर काम कर रही है. हालांकि अभी भी कंपनी ने स्विफ्ट और सियाज़ के कुछ लिमिटेड और स्पेशल एडिशन को आरएस बैज़ के साथ उतारा हुआ है लेकिन ये सभी कॉस्मैटिक अपडेट के साथ ही आए हैं, इनके इंजन और पावर के आंकड़ों में कोई बदलाव नहीं हुआ.

कंपनी का कहना है कि अब वह दूसरे कार मॉडल को भी कम बजट में आरएस बैजिंग के साथ पावरफुल अवतार में लॉन्च करेगी.

मारूति सुज़ुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एंड सेल्स) आरएस कल्सी ने कारदेखो को बताया कि ‘बलेनो आरएस के साथ हमने हॉट हैचबैक सेंगमेंट में उतरने की  शुरूआत की है, अब हम दूसरी कारों के पावरफुल वर्जन लाने की योजना बना रहे हैं लेकिन फिलहाल हमने मॉडलों का चुनाव नहीं किया है. बाज़ार से मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर इस बारे में फैसले लिए जाएंगे.

कंपनी की तरफ से मिले संकेत तो सकारात्मक हैं लेकिन कंपनी इस बारे में चुप्पी साधे हुए है ऐसे में अगर अटकलें लगाई जाएं तो सबसे पहले सियाज़ का आरएस वर्जन बूस्टरज़ेट टेक्नोलॉजी से लैस हो सकता है. पावरफुल सियाज़ आरएस को भी नेक्सा डीलरशिप के जरिये बेचा जा सकता है. अभी सियाज़ जेडएक्सआई प्लस मैनुअल की कीमत 9.36 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, देखने वाली बात यह होगी कि 1.0 लीटर बूस्टरज़ेट इंजन वाली सियाज़ की कीमत कितनी रखी जाती है.

सोर्स: कार देखो डॉट कॉम

Source: cardekho.com 

First Published: Thursday, 9 March 2017 11:15 PM

Related Stories