मिलिये इस नई और शानदार मर्सिडीज़ कार से

By: | Last Updated: Thursday, 9 March 2017 10:12 PM
meet-the-2018-eclass-cabriolet

नई दिल्ली: मर्सिडीज़-बेंज ने दसवीं जनरेशन की ई-क्लास कैब्रियोलेट से पर्दा उठाया है, इसे इसी हफ्ते आयोजित होने वाले जिनेवा मोटर शो-2017 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा.भारत में इसे 2017 के अंत तक या फिर 2018 की शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा.

एस-क्लास और सी-क्लास के कैब्रियोलेट वर्जन की तरह नई ई-क्लास कैब्रियोलेट भी अपने स्टैंडर्ड वर्जन से काफी अलग है. इस में काफी नए बदलाव हुए हैं, पीछे का डिजायन पूरी तरह से नया है. कंपनी का दावा है कि इस में चार पैसेंजर बैठ सकते हैं, पहले के मुकाबले इस में ज्यादा स्पेस मिलेगा.

केबिन में ज्यादा स्पेस के लिए इसकी कद-काठी को बढ़ाया गया है, यह पहले के मुकाबले 123 एमएम ज्यादा लंबी, 74 एमएम ज्यादा चौड़ी और 30 एमएम ज्यादा ऊंची है, इसका व्हीलबेस भी 113 एमएम बढ़ा है.

नई मर्सिडीज़ ई-क्लास कैब्रियोलेट की कद-काठी

  • लम्बाई: 4826 एमएम
  • चौड़ाई: 1860 एमएम
  • ऊंचाई: 1428 एमएम
  • व्हीलबेस: 2873 एमएम

नई ई-क्लास कैब्रियोलेट में डार्क ब्राउन, डार्क ब्लू, डार्क रेड और ब्लैक कलर का ऑप्शन मिलेगा. कंपनी का दावा है कि इसकी छत को 50 किमी प्रति घंटे की स्पीड पर 20 सेकंड में खोला और बंद किया जा सकता है. एस-क्लास कैब्रियोलेट की तरह इसे भी मल्टी-लेयर्ड स्ट्रेक्चर पर तैयार किया गया है, इस वजह से कार में हवा और शोर-शराबा नहीं सुनाई देगा. छत खुलने के बाद इस में 310 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा, जबकि छत फोल्ड होने के बाद बूट स्पेस 38 लीटर का हो जाता है.

नई ई-क्लास कैब्रियोलेट में स्टैंडर्ड ई-क्लास वाले फीचर दिए गए हैं. इस में 12.3 इंच की दो डिस्प्ले दी गई हैं, जिनमें एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए और दूसरी इंफोटेंमेंट सिस्टम के लिए है. इस में ऑल एलईडी हैडलैंप्स, एयर बॉडी कंट्रोल (एयर सस्पेंशन) और एल्यूमिनियम हाइब्रिड कंस्ट्रक्शन समेत कई फीचर दिए गए हैं.

इस में एयर-स्कार्फ और एयर-कैप ड्रॉट-स्टॉप सिस्टम भी दिया गया है. पहले वाला हीटिंग सिस्टम है, जो किसी स्कार्फ की तरह काम करता है और ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के शरीर को गर्म रखता है. बाद वाला विंड डिफ्लेक्टर सिस्टम है, यह रूफ खोलकर कार चलाने के दौरान केबिन में हवा के शोर-शराबे को कम करता है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में नई ई-क्लास कैब्रियोलेट को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में उतारा जाएगा. भारत में इसे 3.0 लीटर के टर्बोचार्ज्ड वी6 पेट्रोल इंजन में उतारा जा सकता है, यह इंजन 333 पीएस की पावर और 480 एनएम का टॉर्क देता है, ट्रांसमिशन के लिए 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स आएगा. दिलचस्प बात ये भी है कि यह लग्ज़री कार मर्सिडीज़ के 4मैटिक ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस होगी.

सोर्स: कार देखो डॉट कॉम

Source: cardekho.com 

Auto News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: meet-the-2018-eclass-cabriolet
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017