मौजूदा मर्सिडीज़ ई-क्लास से कितनी अलग है नई ई-क्लास, जानिये यहां

By: | Last Updated: Monday, 27 February 2017 10:43 PM
mercedesbenz-eclass-extended-wheelbase-old-vs-new-spec-comparison

नई दिल्ली: पांचवी जनरेशन की मर्सिडीज़ ई-क्लास लॉन्चिंग के लिए तैयार है, भारत में इसे 28 फरवरी को लॉन्च किया जाना है. इसका मुकाबला ऑडी ए6, बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज और जगुआर एक्सएफ समेत सेगमेंट की दूसरी कारों से होगा. यहां हम तुलना करेंगे मौजूदा ई-क्लास की नई क्लास से..

तो क्या रहे इस तुलना के नतीजे ये जानने के लिए बढ़ते हैं आगे…

कद-काठी

शुरूआत करते हैं कद-काठी से… नई ई-क्लास का व्हीलबेस मौजूदा मॉडल से 205 एमएम ज्यादा लंबा है, इस कारण नई ई-क्लास के केबिन में पीछे की तरफ ज्यादा जगह मिलेगी. नई ई-क्लास का व्हीलबेस 3079 एमएम है, जबकि मौजूदा मॉडल का व्हीलबेस 2874 एमएम है. लम्बाई और चौड़ाई के मामले में भी नई ई-क्लास आगे है, नई ई-क्लास की लम्बाई 5065 एमएम और चौड़ाई 1860 एमएम है, जबकि मौजूदा मॉडल की लम्बाई 4879 एमएम और चौड़ाई 1854 एमएम है. ऊंचाई के मामले में मौजूदा ई-क्लास आगे है, इसकी ऊंचाई 1474 एमएम है, यह नई ई-क्लास से 7 एमएम ज्यादा ऊंची है.

इंजन

नई ई-क्लास में मौजूदा मॉडल वाले ही पेट्रोल और डीज़ल इंजन मिलेंगे। मौजूदा मॉडल में दो डीज़ल इंजन का विकल्प है, जबकि नई ई-क्लास में केवल वी6 डीज़ल इंजन ही मिलेगा.

अहम बदलाव गियरबॉक्स में हुआ है. मौजूदा मॉडल में 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है, जबकि नए मॉडल में 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा.

लम्बे व्हीलबेस वाली ई-क्लास फिलहाल चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध है, संभावना है कि भारत में यह मौजूदा ई-क्लास जैसी ही सफलता जुटाएगी. कीमत को लेकर फिलहाल आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है, इसकी कीमत 60 लाख रूपए से 75 लाख रूपए के बीच रहने की संभावना है.

सोर्स: कार देखो डॉट कॉम

Source: cardekho.com 

Auto News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mercedesbenz-eclass-extended-wheelbase-old-vs-new-spec-comparison
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017