एमजी मोटर इंडिया की वेबसाइट हुई लाइव

एमजी मोटर इंडिया की वेबसाइट हुई लाइव

By: | Updated: 01 Nov 2017 02:30 PM

MG's official website for India



ब्रिटिश कार ब्रांड एमजी मोटर भारत में दस्तक देने को तैयार है। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने अपनी वेबसाइट www.mgmotor.co.in लाइव कर दी है। वेबसाइट पर एमजी मोटर के इतिहास और विरासत को दिखाया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने भारत में अपने डीलरशिप नेटवर्क को मजबूत करने पर भी काम शुरू कर दिया है।



भारत में एमजी कारों की बिक्री 2019 में शुरू होगी। एमजी कारों को भारत में तैयार करने के लिए अक्टूबर महीने में कंपनी ने जनरल मोटर्स का हलोल स्थित प्लांट खरीदा था। इस प्लांट में कंपनी करीब 2,000 करोड़ रूपए का निवेश करेगी। इस प्लांट की क्षमता एक साल में 80,000 कारें तैयार करने की है।



MG ZS



एमजी मोटर की सबसे पहले कौन सी कार भारत में दस्तक देगी, इसके बारे में कंपनी ने वेबसाइट पर कोई जानकारी नहीं है। हालांकि सूत्रों से हमे यह जरूर पता लगा है कि कंपनी सबसे पहले यहां पर एक कॉम्पैक्ट एसयूवी को उतारेगी। चर्चाएं हैं कि कंपनी की ब्रिटेन में उपलब्ध एक्सएस/जेडएस कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत के हिसाब से एकदम फिट बैठती है। अगर एक्सएस/जेडएस को भारत में उतारा जाता है तो इसका मुकाबला फोर्ड ईकोस्पोर्ट, रेनो डस्टर और हुंडई क्रेटा से होगा।



MG GS



एक्सएस/जेडएस के अलावा एमजी जीएस एसयूवी भी भारतीय कार बाजार के हिसाब से सही साबित हो सकती है, इसका मुकाबला जीप कंपास और हुंडई ट्यूसॉन से होगा। हैचबैक सेगमेंट में कंपनी की पहली पेशकश एमजी 3 हो सकती है, इसका मुकाबला फॉक्सवेगन पोलो और मारूति सुज़ुकी बलेनो से होगा।



MG 3



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आज लॉन्च होगी नई वोल्वो एक्ससी60