New 1.5L Diesel, 6-Speed Manual For EcoSport Facelift In Europe. Are These India-Bound?

New 1.5L Diesel, 6-Speed Manual For EcoSport Facelift In Europe. Are These India-Bound?

By: | Updated: 07 Sep 2017 05:30 PM

Ford EcoSport facelift



फोर्ड ने यूरोप में लॉन्च होने वाली फेसलिफ्ट ईकोस्पोर्ट से पर्दा उठाया है। कंपनी ने इसका कॉन्सेप्ट नवंबर 2016 में अमेरिका में पेश किया था। इसके डिजायन और फीचर में कई अहम बदलाव हुए हैं।





फेसलिफ्ट ईकोस्पोर्ट में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में देखने को मिलेगा, इस में नया 1.5 लीटर ईकोब्लू डीज़ल इंजन दिया गया है, जो 125 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन नए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है, इसके माइलेज का दावा 22 किमी प्रति लीटर है। कंपनी के अनुसार यूरोप में लॉन्च होने वाली फेसलिफ्ट ईकोस्पोर्ट शुरूआत में ऑल-व्हील-ड्राइव में मिलेगी, बाद में इस में फ्रंट-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी दिया जाएगा।





नए डीज़ल इंजन के अलावा मौजूदा मॉडल वाला 1.5 लीटर टीडीआई डीज़ल इंजन भी इस में मिलेगा, यह इंजन भारत में उपलब्ध ईकोस्पोर्ट में भी दिया गया है। इसकी पावर 100 पीएस और टॉर्क 205 एनएम है। पुराने मॉडल में यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा था, कंपनी के अनुसार फेसलिफ्ट मॉडल में यह इंजन भी नए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा। पेट्रोल वेरिएंट में 1.0 लीटर का ईकोबूस्ट टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलेगा, यह इंजन भी नए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।



Ford EcoSport Facelift



यूरोप में लॉन्च होने वाली फेसलिफ्ट ईकोस्पोर्ट के सभी इंजन के साथ नए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को स्टैंडर्ड रखा गया है। देखने वाली बात ये होगी कि भारत आने वाली फेसलिफ्ट ईकोस्पोर्ट में कंपनी 1.5 लीटर ईकोब्लू डीज़ल इंजन देती है या नहीं। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत आने वाली फेसलिफ्ट ईकोस्पोर्ट में नया 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है।



Ford EcoSport Facelift



फेसलिफ्ट मॉडल के अलावा कंपनी ने यूरोप में ईकोस्पोर्ट के स्पोर्टी वर्जन एसटी लाइन से भी पर्दा उठाया है। एसटी लाइन ईकोस्पोर्ट में ड्यूल-टोन कलर और नए व्हील समेत कई नए फीचर दिए गए हैं जो इसे रेग्यूलर मॉडल से अलग बनाते हैं।



Ford EcoSport Facelift



चर्चाएं हैं कि भारत आने वाली फेसलिफ्ट ईकोस्पोर्ट में भी कंपनी ड्यूल-टोन कलर का विकल्प रख सकती है। इसका मुकाबला मारूति विटारा ब्रेज़ा और टाटा नेक्सन से होगा।



यह भी पढें : क्या उम्मीदें हैं फोर्ड ईकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट से, जानिये यहां...



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मासेराती क्वाट्रापोर्ट जीटीएस लॉन्च, कीमत 2.7 करोड़ रूपए