कैमरे में कैद हुई नई मारूति वैगन-आर

कैमरे में कैद हुई नई मारूति वैगन-आर

By: | Updated: 14 Feb 2018 10:30 PM

New Maruti Wagon R



मारूति सुज़ुकी की नई वैगन-आर को पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। भारत में इसे साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है।



Suzuki WagonR



कैमरे में कैद हुई कार को अच्छी तरह से कवर से ढ़का हुआ है, हालांकि इसके बावजूद भी कार के डिजायन को आसानी से समझा जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई वैगन-आर को सुज़ुकी के नए हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर नई स्विफ्ट, डिजायर, इग्निस और बलेनो भी बनी है। आगे वाले हिस्से का डिजायन जापान में उपलब्ध वैगन-आर से मिलता-जुलता है। इस में बड़ी चौकोर ग्रिल दी गई है, इसके दोनों ओर वर्टिकल हैडलैंप्स लगे हैं।



New Maruti Wagon R



दरवाजों का डिजायन अलग है। टेललैंप्स को बूट लिड के नीचे की तरफ पोजिशन किया जा सकता है। इससे बूट एरिया का अच्छे से इस्तेमाल किया जा सकता है।



Suzuki WagonR



कद-काठी































  मौजूदा वैगन-आर जापानी मॉडल
लंबाई 3599 एमएम 3395 एमएम
चौड़ाई 1495 एमएम 1475 एमएम (-20 एमएम)
ऊंचाई 1700 एमएम 1650 एमएम (-50 एमएम)
व्हीलबेस 2400 एमएम 260 एमएम (प्लस 60 एमएम)


Suzuki WagonR



नई वैगन-आर में मौजूदा मॉडल वाला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा, वहीं 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई वैगन-आर मौजूदा मॉडल से कम वज़नी होगी, इस वजह से इसका माइलेज भी बढ़ सकता है। मौजूदा वैगन-आर का माइलेज 20.51 किमी प्रति लीटर है।



Suzuki WagonR



मौजूदा वैगन-आर की कीमत 4.18 लाख रूपए से शुरू होती है, जो 5.39 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई वैगन-आर की कीमत बढ़ सकती है। इस में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ड्यूल एयरबैग स्टैंडर्ड मिलेंगे।



यह भी पढें : नई मारूति स्विफ्ट का मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 और फोर्ड फीगो से...



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पोर्श नहीं बनायेगी डीज़ल इंजन वाली कारें