18 जनवरी को लॉन्च होगी नई ऑडी क्यू5

18 जनवरी को लॉन्च होगी नई ऑडी क्यू5

By: | Updated: 18 Dec 2017 08:30 PM

Audi Q5



ऑडी की नई क्यू5 एसयूवी लॉन्चिंग के लिए तैयार है। कंपनी ने घोषणा की है कि भारत में इसे 18 जनवरी 2018 को लॉन्च किया जाएगा। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स3, मर्सिडीज़-बेंज जीएलसी, लेक्सस एनएक्स 300एच और वोल्वो एक्ससी60 से होगा। नई क्यू5 की कीमत 55 लाख रूपए से 60 लाख रूपए के बीच हो सकती है।



Audi Q5



नई क्यू5 को पहली बार पेरिस मोटर शो-2017 में दुनिया के सामने पेश किया गया था। नई क्यू5 को एमएलबी ईवीओ प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर ए4, ए6, ए7, ए8 और क्यू7 भी बनी है। नई क्यू5 में आगे की तरफ हैक्सागोनल ग्रिल दी गई है, इसके दोनों ओर एलईडी हैडलैंप्स लगे हैं। बंपर को नए सिरे से डिजायन किया गया है। इस में पहले से बड़े फॉग लैंप्स, होरिजोंटल क्रोम के साथ दिए गए हैं। साइड वाले हिस्से का डिजायन करीब-करीब पहले जैसा ही है। फर्क सिर्फ इतना है कि यह पहले से ज्यादा बड़ी नज़र आती है। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां टेलगेट और टेललैंप्स में बदलाव हुआ है।



Audi Q5



नई क्यू5 के केबिन में क्यू7 की झलक दिखाई देती है। इस में ऑडी का 12.3 इंच वर्चुअल कॉकपिट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8.3 इंच इंफोटेंमेंट डिस्पले के साथ दिया गया है। इस में ऑडी का एमएमआई इंटरफेस, नेविगेशन, हैंडराइटिंग रिकोगनिशन और बैंग एंड ओल्फसन साउंड सिस्टम भी दिया गया है।



Audi Q5



नई क्यू5 में 2.0 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन का विकल्प मिलेगा, इनकी पावर क्रमशः 252 पीएस और 190 पीएस होगी। दोनों इंजन 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े होंगे, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करेंगे।



Audi Q5



यह भी पढें : नई वोल्वो एक्ससी60 लॉन्च, कीमत 55.9 लाख रूपए



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पोर्श नहीं बनायेगी डीज़ल इंजन वाली कारें