रेनो कैप्चर को और खास बना देंगी ये कूल और स्टाइलिश किट

रेनो कैप्चर को और खास बना देंगी ये कूल और स्टाइलिश किट

By: | Updated: 31 Oct 2017 02:30 PM

Renault Captur



रेनो की कैप्चर एसयूवी आकर्षक डिजायन और एडवांस फीचर की बदौलत इन दिनों काफी चर्चाओं में हैं। भारत में इसे 6 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने कैप्चर एसयूवी की ऑप्शनल किट से पर्दा उठाया है, जो एक कैप्चर को दूसरी कैप्चर से अलग बनाएगी। क्या खासियतें समाई हैं इन किट्स में जानेंगे यहां...



डायमंड डेक



Renault Captur with Diamond Deck pack



डायमंड डेक किट की मदद से आप कैप्चर में और ज्यादा स्पोर्टी अहसास जोड़ सकते हैं। इस किट में डायमंड डिजायन वाले स्टीकर मिलेंगे, इनका इस्तेमाल आप छत, सी पिलर और बाहरी शीशे पर कर सकते हैं।



अर्बन कनेक्ट



Renault Captur with Urban Connect pack



अर्बन कनेक्ट किट में आप कैप्चर एसयूवी की छत, सी पिलर और बाहरी शीशे पर सर्कल वाले स्टीकर लगवा सकते हैं। इन दोनों किट के अलावा कंपनी इस एसयूवी में कई जगह क्रोम फिनिशिंग का विकल्प भी देगी।



Renault Captur fitted with chrome embellishment on the ORVMs, around the headlamps, and on the front and lower grille



Renault Captur fitted with chrome add-ons around the tail lamps and the licence plate



इन कलर में मिलेगी रेनो कैप्चर



रेनो कैप्चर पांच कलर कायेन औरेंज, महोगनी ब्राउन, मूनलाइट सिल्वर, पर्ल व्हाइट और प्लानेट ग्रे में मिलेगी। कंपनी का कहना है कि इस में ड्यूल-टोन कलर का विकल्प भी मिलेगा, इसके अलावा सीट कवर के लिए भी कई विकल्प मिलेंगे।



ऐसे भी एक कैप्चर से अलग दिखेगी दूसरी कैप्चर



ऑप्शन किट के अलावा भी कंपनी इस में कई कस्टमाइजेशन का विकल्प देगी जिसकी वजह से भी एक कैप्चर दूसरी कैप्चर से अलग दिखेगी। कंपनी के अनुसार इस में 16 तरह की छत, ओआरवीएम कवर और कई क्रोम फिनिशिंग मिलेगी। अगर आप इन में से अपने लिए कोई बेहतर डिजायन चयन नहीं कर पाते हैं तो आप डायमंड डेक और अर्बन कनेक्ट किट का विकल्प चुन सकते हैं। इन किट को कंपनी की डिजायन स्टूडियो टीम ने तैयार किया है।



इंजन और परफॉर्मेंस



रेनो कैप्चर में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर ए4के इंजन मिलेगा, जो 106 पीएस की पावर और 142 एनएम का टॉर्क देगा। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर का डीसीआई के9के इंजन मिलेगा, जो 110 पीएस की पावर और 240 एनएम का टॉर्क देगा। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।



संभावित कीमत और मुकाबला



रेनो कैप्चर को डस्टर वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, रेनो कारों की रेंज में इसे डस्टर के ऊपर पोजिशन किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि रेनो कैप्चर की कीमत 12 लाख रूपए से 14.5 लाख रूपए के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और मारूति एस-क्रॉस से होगा।



यह भी पढें : रेनो कैप्चर की तुलना हुंडई क्रेटा और मारूति एस-क्रॉस फेसलिफ्ट से



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सुज़ुकी जिम्नी से जुड़ी नई जानकारियां आईं सामने