Skoda Kodiaq Vs Mercedes-Benz GLA Vs BMW X1- Spec Comparison

Skoda Kodiaq Vs Mercedes-Benz GLA Vs BMW X1- Spec Comparison

By: | Updated: 11 Oct 2017 07:30 PM



स्कोडा ने अपनी पहली 7-सीटर एसयूवी कोडिएक को लॉन्च कर दिया है, इसकी शुरूआती कीमत 34.49 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। 7-सीटर एसयूवी सेगमेंट में इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से है, वहीं कीमत के मोर्चे पर यह प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में मर्सिडीज़-बेंज जीएलए और बीएमडब्ल्यू एक्स1 को भी टक्कर देती है। यहां हमने कई मोर्चों पर स्कोडा कोडिएक की तुलना मर्सिडीज़ जीएलए और बीएमडब्ल्यू एक्स1 से की है, तो क्या रहे इस तुलना के नतीजे जानेंगे यहां...



कद-काठी





स्कोडा कोडिएक सबसे लंबी, सबसे चौड़ी और सबसे ऊंची है, इसकी लंबाई 4697 एमएम, चौड़ाई 2087 एमएम और ऊंचाई 1676 एमएम है। व्हीलबेस और ग्राउंड क्लीयरेंस के मामले में भी स्कोडा कोडिएक सबसे आगे है, इसका व्हीलबेस 2791 एमएम और ग्राउंड क्लीयरेंस 188 एमएम है। बूट स्पेस के मामले में बीएमडब्ल्यू एक्स1 ने बाजी मारी है, 505 लीटर बूट स्पेस के साथ बीएमडब्ल्यू एक्स1 सबसे आगे, मर्सिडीज़ जीएलए (421 लीटर) दूसरे नंबर और स्कोडा कोडिएक (270 लीटर) तीसरे नंबर पर है।



इंजन



मर्सिडीज़-बेंज जीएलए और बीएमडब्ल्यू एक्स1 में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प रखा गया है, जबकि स्कोडा कोडिएक केवल डीज़ल इंजन में उपलब्ध है।



डीज़ल इंजन





स्कोडा कोडिएक और बीएमडब्ल्यू एक्स1 में 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन लगा है, वहीं मर्सिडीज़ जीएलए में 2.1 लीटर का इंजन दिया गया है। बीएमडब्ल्यू एक्स1 में सबसे ज्यादा पावर और टॉर्क मिलता है, इसकी पावर 192.7 पीएस और टॉर्क 400 एनएम है। माइलेज के मोर्चे पर भी बीएमडब्ल्यू एक्स1 आगे है, इसके माइलेज का दावा 20.68 किलोमीटर प्रति लीटर है। 17.9 किमी प्रति लीटर माइलेज के साथ मर्सिडीज़ जीएलए दूसरे नंबर और 16.25 किमी प्रति लीटर माइलेज के साथ स्कोडा कोडिएक तीसरे नंबर पर आती है। स्कोडा कोडिएक केवल ऑल-व्हील-ड्राइव में उपलब्ध है, जबकि मर्सिडीज़ जीएलए और बीएमडब्ल्यू एक्स1 में टू-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प रखा गया है।



पेट्रोल इंजन





मर्सिडीज़ जीएलए और बीएमडब्ल्यू एक्स1 दोनों में ही 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है। पावर के मोर्चे पर यहां भी बीएमडब्ल्यू एक्स1 सबसे आगे है, इसकी पावर 194 पीएस है। टॉर्क के मामले में मर्सिडीज़ जीएलए आगे है, इसका टॉर्क 300 एनएम है। बीएमडब्ल्यू एक्स1 का माइलेज 16.3 किमी प्रति लीटर और मर्सिडीज़ जीएलए का माइलेज 13.7 किमी प्रति लीटर है। बीएमडब्ल्यू एक्स1 फ्रंट-व्हील-ड्राइव में उपलब्ध है, जबकि मर्सिडीज़ जीएलए ऑल-व्हील-ड्राइव में आती है।



फीचर लिस्ट









इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भारत में 11 जनवरी को लॉन्च होगी लैम्बॉर्गिनी यूरूस