सुज़ुकी जिम्नी से जुड़ी नई जानकारियां आईं सामने

सुज़ुकी जिम्नी से जुड़ी नई जानकारियां आईं सामने

By: | Updated: 13 Dec 2017 04:30 PM

2018 Suzuki Jimny



सुज़ुकी की नई जिम्नी इन दिनों काफी चर्चाओं में है। कुछ समय पहले इसके प्रोडक्शन मॉडल की तस्वीरें सामने आई थी, अब इसके फीचर से जुड़ी नई जानकारियां सामने आईं हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई जिम्नी को मार्च में आयोजित होने वाले जिनेवा मोटर शो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा।



Maruti Suzuki Gypsy



नई सुज़ुकी जिम्नी को मॉर्डन डिजायन दिया गया है। इस में आगे की तरफ सर्कुलर हैडलैंप्स और साइड में चौड़े व्हील आर्च आएंगे। टेललैंप्स को रियर बंपर पर फिट किया गया है।



2018 Suzuki Jimny



चौथी जनरेशन की जिम्नी का केबिन मारूति जिप्सी से प्रेरित है। इस में जिप्सी से मिलता-जुलता टू-डायल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट को नई मारूति स्विफ्ट से और फ्लैट-बोटम स्टीयरिंग व्हील को मारूति डिजायर से लिया गया है। इस में 7.0 इंच स्मार्टप्ले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। पैसेंजर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए नई जिम्नी में मल्टीपल एयरबैग मिलेंगे।



Maruti Suzuki Gypsy



पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई जिम्नी में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.0 लीटर बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया जा सकता है। पुराने मॉडल में 1.3 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा था। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा था, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करते थे। पुराने मॉडल की तरह नई जिम्नी को भी ऑफ रोडिंग के लिए तैयार किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नई जिम्नी को भारत में भी उतार सकती है। भारत में इसे जिप्सी की जगह उतारा जाएगा।



2018 Suzuki Jimny



यह भी पढें : नई डिजायर से कितनी अलग और खास होगी नई स्विफ्ट



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story डैटसन रेडी-गो एएमटी से जुड़ी जानकारियां आईं सामने