Tata Motors Showcases Tiago EV

Tata Motors Showcases Tiago EV

By: | Updated: 11 Sep 2017 08:30 PM

Tata Tiago EV



टाटा ने ब्रिटेन में आयोजित लॉ कार्बन व्हीकल (एलसीवी) 2017 इवेंट के दौरान टियागो के इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया है। इसे टाटा के स्वामित्व वाली टाटा मोटर्स यूरोपियन टेक्नीकल सेंटर (टीएमईटीसी) ने तैयार किया है। इसी कंपनी ने इंडिका विस्टा इलेक्ट्रिक और बोल्ट इलेक्ट्रिक को भी तैयार किया है, इन कारों को भी एलसीवी-2017 इवेंट में पेश किया गया।



Tata Bolt and Vista EV



टाटा टियागो इलेक्ट्रिक में बैटरी के जरिये पावर सप्लाई होगी, कंपनी के अनुसार इस में करीब 115 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क मिलेगा। इस में सिंगल स्पीड ट्रांसमिशन आएगा। एक फुल चार्ज में यह कार 100 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करेगी।



Tata Tiago EV



बोल्ट इलेक्ट्रिक की तरह इस में भी पीछे वाली सीटों के नीचे की तरफ बैटरी को फिट किया गया है। रेग्यूलर टियागो के डीज़ल वर्जन से यह करीब 40 किलोग्राम और पेट्रोल वर्जन से करीब 20 तक कम वज़नी है। 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में इसे 11 सेकंड से भी कम समय लगेगा।



Tata Tiago EV



भारतीय कार बाजार की बात करें तो यहां भारत सरकार भी इलेक्ट्रिक कारों को बढ़ावा दे रही है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे भारत में उतार सकती है।



यह भी पढे : टाटा टिगॉर एक्सएम लॉन्च, कीमत 4.99 लाख रूपए



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भारत में लॉन्च हुई 2018 लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट