The 550PS Third-Gen Porsche Cayenne Turbo Is Heading To India

The 550PS Third-Gen Porsche Cayenne Turbo Is Heading To India

By: | Updated: 14 Sep 2017 04:30 PM

New Porsche Cayenne Turbo



जर्मन स्पोर्ट्स कार कंपनी पोर्श ने फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2017 के दौरान तीसरी जनरेशन की क्यान टर्बो एसयूवी से पर्दा उठाया है। भारत में इसे अगले साल उतारा जाएगा, इसकी डिलीवरी जून 2018 से शुरू होगी। कीमत के बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। इसका मुकाबला मर्सिडीज़-एएमजी जीएलएस63, बीएमडब्ल्यू एक्स5एम, एक्स6एम और रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर से होगा।





नई पोर्श क्यान टर्बो में नया 4-लीटर वी8 इंजन दिया गया है, इसकी पावर 550 पीएस और टॉर्क 770 एनएम है। पुराने मॉडल की तुलना में इस में 30 पीएस की ज्यादा पावर मिलेगी। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 4.1 सेकंड का समय लगता है, इस मामले में यह पुराने मॉडल से 0.4 सेकंड तेज है।  



नई पोर्श क्यान टर्बो और पुराने मॉडल की तुलना




































  नई पोर्श क्यान टर्बो पुरानी क्यान टर्बो
इंजन क्षमता 4.0 लीटर 4.8 लीटर
पावर 550 पीएस 520 पीएस
टॉर्क 770 एनएम 750 एनएम
एक्सीलेरेशन (0 से 100 किमी प्रति घंटा) 4.1 सेकंड 4.5 सेकंड
टॉप स्पीड 286 किमी प्रति घंटा 279 किमी प्रति घंटा


नई पोर्श क्यान टर्बो की परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने इस में और भी कई अहम बदलाव किए हैं। इस में अडेप्टिव रूफ स्पॉइलर और थ्री-चेंबर एयर सस्पेंशन दिया गया है। पीछे की तरफ चौड़े टायर दिए गए हैं। सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस में नए ब्रेक दिए गए हैं। ज्यादा परफॉर्मेंस की चाहत रखने वाले स्पोर्ट क्रोनो पैकेज का विकल्प चुन सकते हैं। इसे 100 की रफ्तार पर पहुंचने में 0.2 सेकंड कम लगेंगे।





नई क्यान टर्बो के आगे वाले हिस्से का डिजायन करीब-करीब मौजूदा मॉडल जैसा है, पीछे वाले हिस्से में कई अहम बदलाव हुए हैं। इस में पोर्श की सिग्नेचर टेललैंप्स, 21 इंच के टर्बो व्हील और ट्विन टेलपाइप दिए गए हैं। केबिन में नया 12.3 इंच पोर्श एडवांस कॉकपिट और इंटीग्रेटेड हैडरेस्ट दिया गया है।



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story वोल्वो एक्ससी40 का प्रोडक्शन शुरू, जानिये कब होगी लॉन्च