जानिये कब लॉन्च होगी वोल्वो एक्ससी40

जानिये कब लॉन्च होगी वोल्वो एक्ससी40

By: | Updated: 23 Oct 2017 06:30 PM

Volvo XC40



वोल्वो ने अपनी एंट्री लेवल प्रीमियम एसयूवी एक्ससी40 की लॉन्चिंग से जुड़ी जानकारियां साझा की है। कंपनी का कहना है कि एक्ससी40 को भारत में अगले साल के मध्य तक उतारा जाएगा। इसका मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज जीएलए, बीएमडब्ल्यू एक्स1 और ऑडी क्यू3 से होगा। इसकी कीमत 40 लाख रूपए के आसपास हो सकती है।



Volvo XC40



वोल्वो एक्ससी40 से कंपनी ने पिछले महीने पर्दा उठाया था, इसे कंपनी के नए कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (सीएमए) प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसका डिजायन काफी हद तक एक्ससी90 से मिलता-जुलता है। इस में ऊंचा बोनट, चौड़ी फ्रंट ग्रिल, एलईडी हैडलैंप्स और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें दी गई हैं। साइड में 21 इंच के अलॉय व्हील, मोटा सी पिलर और ब्लैक बॉडी क्लेडिंग दी गई है। पीछे की तरफ साफ-सुथरा टेलगेट और वर्टिकल टेललैंप्स दी गई है। इसकी लंबाई 4425 एमएम, चौड़ाई 1863 एमएम, ऊंचाई 1652 एमएम और व्हीलबेस 2720 एमएम है।



Volvo XC40-interior



एक्ससी40 के केबिन में पांच पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। इस में वर्टिकल एसी, टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और हारमन कार्डन का 13 स्पीकर्स वाला साउंड सिस्टम दिया गया है। सुरक्षा के लिए इस में पायलट असिस्ट सिस्टम, सिटी सेफ्टी, रन-ऑफ-रोड प्रोटेक्शन और मिटिगेशन, क्रॉस ट्रैफिक अर्ल्ट, पार्क असिस्ट सिस्टम और 360 डिग्री व्यू वाला कैमरा दिया गया है। देखने वाली बात ये होगी कि कंपनी भारत आने वाली एक्ससी40 में एयरबैग, एबीएस और ईबीडी की तरह कौन-कौन से फीचर स्टैंडर्ड देती है।



Volvo XC40



कयास लगाए जा रहे हैं कि एक्ससी40 में 1969 सीसी का डी4 4-सिलेंडर डीज़ल इंजन मिलेगा, जो 190.3 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कंपनी इसका हाइब्रिड मॉडल भी उतारेगी, अब देखने वाली बात ये होगी कि कंपनी हाइब्रिड मॉडल को भारत में भी उतारती है या नहीं।



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कल लॉन्च होगी नई वोल्वो एक्ससी60