पहली बार कैमरे में कैद हुई फॉक्सवेगन टी-क्रॉस

पहली बार कैमरे में कैद हुई फॉक्सवेगन टी-क्रॉस

By: | Updated: 07 Nov 2017 07:30 PM

Volkswagen T-Cross



फॉक्सवेगन की जल्द लॉन्च होने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी टी-क्रॉस को पहली बार कैमरे में कैद किया गया है। यह टी-क्रॉस ब्रीज़ कॉन्सेप्ट पर बेस है, इसे पिछले साल हुए जिनेवा मोटर शो-2016 में पेश किया गया था। कयास लगाए जा रहे हैं कि फॉक्सवेगन टी-क्रॉस को साल 2018 में लॉन्च किया जाएगा।



Volkswagen T-Cross Breeze concept



फॉक्सवेगन टी-क्रॉस को कंपनी के एमक्यूबी ए0 प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा, इसी प्लेटफार्म पर नई पोलो हैचबैक को भी तैयार किया गया है। हाल ही में फॉक्सवेगन ने भारत में पसात सेडान को लॉन्च किया था, इस दौरान कंपनी के डायरेक्टर ने संकेत दिए थे कि हुंडई क्रेटा को टक्कर देने के लिए टी-क्रॉस बेहतर विकल्प हो सकता है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही टी-क्रॉस को भारत में भी उतारा जाएगा।



2018 Volkswagen Polo



कद-काठी




































  टी-क्रॉस हुंडई क्रेटा
लंबाई 4138 एमएम 4270 एमएम
चौड़ाई 1780 एमएम 1780 एमएम
ऊंचाई 1552 एमएम 1630 एमएम
व्हीलबेस 2566 एमएम 2590 एमएम
बूट स्पेस 400 लीटर 402 लीटर


कयास लगाए जा रहे हैं कि फीचर लिस्ट के मामले में टी-क्रॉस नई पोलो से मिलती-जुलती होगी। नई पोलो की तरह इस में एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और मिररलिंक कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है।



Volkswagen T-Cross Breeze concept



अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च होने वाली टी-क्रॉस में दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल में पहला होगा 1.0 लीटर का टीएसआई 3-सिलेंडर इंजन जो दो पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। इसकी पावर 95 पीएस और 115 पीएस होगी। दूसरा होगा 1.5 लीटर का टीएसआई ईवो टर्बो इंजन, इसकी पावर 150 पीएस होगी। डीज़ल वेरिएंट में 1.6 लीटर का टीडीआई इंजन मिलेगा। टी-क्रॉस में 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। अगर टी-क्रॉस को भारत में उतारा जाता है तो यहां 1.5 लीटर टीडीआई इंजन दिया जा सकता है।



यह भी पढें : मिलिये फॉक्सवेगन की नई पोलो हैचबैक से...



इस स्टोरी को ABP न्यूज़ ने संपादित नहीं किया है. ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Auto News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आज लॉन्च होगी नई वोल्वो एक्ससी60