अब फेसबुक के जरिए मोदी, केजरीवाल, ममता, अखिलेश और लालू से पूछें सीधे सवाल

By: | Last Updated: Thursday, 20 February 2014 8:46 AM
अब फेसबुक के जरिए मोदी, केजरीवाल, ममता, अखिलेश और लालू से पूछें सीधे सवाल

कोलकाता: अब आप फेसबुक के माध्यम से नेताओं से सीधे सवाल पूछ सकते हैं क्योंकि आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए नरेन्द्र मोदी, अरविन्द केजरीवाल, ममता बनर्जी, लालू प्रसाद यादव और अखिलेश यादव जैसे देश के कई शीर्ष नेता अगले महीने से अपने राजनीतिक एजेंडे पर चर्चा के लिए इस सोशल नेटवर्किंग साइट के मंच का इस्तेमाल करेंगे.

 

फेसबुक की नयी सेवा ‘फेसबुक टॉक्स लाइव’ की शुरूआत के साथ फेसबुक के उपयोगकर्ता 2014 लोकसभा चुनावों के महत्वपूर्ण राजनीतिक दावेदारों से सीधे सवाल पूछ सकते हैं.

 

फेसबुक की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर (भारत और दक्षिण एशिया) अंखी दास ने एक बयान में कहा, ‘‘ ‘फेसबुक टॉक्स लाइव’ के माध्यम से आप नरेन्द्र मोदी, अरविन्द केजरीवाल, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव और लालू प्रसाद यादव से भारत पर शासन करने की उनकी नीति और उनकी प्राथमिकताओं एवं एजेंडे के बारे में सवाल-जवाब कर सकते हैं.’’

 

फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले लोग आज से इस सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट के एक विशेष पेज पर राजनेताओं के लिए अपने सवाल डाल सकते हैं. अपने सवाल पूछने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- https://www.facebook.com/FacebookIndia इस लिंक  पर क्लिक करके आप इसी लाइव स्ट्रमिंग देख सकते हैं- https://talks.facebooklive.com/

 

प्रतिष्ठित पत्रकार मधु त्रेहान सत्र की मेजबानी करेंगी और फेसबुक उपयोगकर्ताओं की ओर से नेताओं से सवाल पूछेंगी जिसे वेबसाइट पर सीधा प्रसारण किया जाएगा और साथ ही इसे एक निजी टेलीविजन चैनल पर भी दिखाया जाएगा.

 

प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी इसके पहले मेहमान होंगे जिसका सीधा प्रसारण 3 मार्च को होगा. फेसबुक इस्तेमाल करने वाले लोग मोदी से अलग अलग मुद्दों पर उनका रूख, उनकी पार्टी की नीतियों और भारत के लिए उनके भविष्य के दृष्टिकोण के बारे सवाल पूछ सकते हैं. ऐसा अनुमान है कि भारत में हर महीने 9.3 करोड़ लोग फेसबुक पर सक्रिय रहते हैं.

 

दास ने कहा कि फेसबुक ने हमेशा से इस बात पर ध्यान दिया है कि वह लोगों को चीजों को साझा करने की ताकत दे और दुनिया को अधिक खुला और आपस में जुड़ा हुआ बनाए. इससे लोगों के सक्रिय रूप से लगातार जुड़े होने की वजह से प्रचार दलों और नेताओं को लगा कि उन्हें इस माध्यम का इस्तेमाल करना चाहिए और इस तरह फेसबुक देश में राजनीतिक ढांचे का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया.

 

फेसबुक अधिकारी ने कहा कि सामाजिक संपर्क इस वेबसाइट के मूल्यों के मूल में है और राजनीति एवं चुनावों में यह मतदान व्यवहार एवं विचारों के संगठन को प्रभावित करने के लिहाज से भी महत्व रखता है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: अब फेसबुक के जरिए मोदी, केजरीवाल, ममता, अखिलेश और लालू से पूछें सीधे सवाल
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

गुलज़ार के जन्मदिन पर फैन्स को मिला तोहफ़ा, 1988 में बनी फिल्म ‘लिबास’ होगी रिलीज
गुलज़ार के जन्मदिन पर फैन्स को मिला तोहफ़ा, 1988 में बनी फिल्म ‘लिबास’ होगी...

मुंबई : जाने माने गीतकार और फिल्म निर्देशक गुलज़ार के 83वें जन्मदिन के मौके पर आज उनके फैन्स के...

माधुरी पर बनने वाले अमेरिकी शो की प्रोड्यूसर होंगी प्रियंका
माधुरी पर बनने वाले अमेरिकी शो की प्रोड्यूसर होंगी प्रियंका

मुंबई : बॉलीवुड की धक-धक गर्ल व डासिंग क्वीन के नाम से मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने उनके...

धर्मेंद्र ने ट्विटर पर की शुरुआत
धर्मेंद्र ने ट्विटर पर की शुरुआत

मुंबई : दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर शुरुआत की है, जिस पर बेटे...

Watch : रिलीज हुआ 'भूमि' का पहला गाना 'ट्रिप्पी ट्रिप्पी', दिखा सनी का बोल्ड अंदाज
Watch : रिलीज हुआ 'भूमि' का पहला गाना 'ट्रिप्पी ट्रिप्पी', दिखा सनी का बोल्ड अंदाज

नई दिल्ली : संजय दत्त की आने वाली फिल्म ‘भूमि’ का पहला गाना ‘ट्रिप्पी ट्रिप्पी’ रिलीज हो...

मूवी रिव्यू: फीकी है 'बरेली की बर्फी'
मूवी रिव्यू: फीकी है 'बरेली की बर्फी'

स्टार कास्ट: आयुष्मान खुराना, कृति सैनन और राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, सीमा पाहवा डायरेक्टर:...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017