कोर्ट कचहरी के चक्कर में इस साल फंसी रहीं ये बॉलीवुड हस्तियां

By: | Last Updated: Wednesday, 25 June 2014 9:20 AM
कोर्ट कचहरी के चक्कर में इस साल फंसी रहीं ये बॉलीवुड हस्तियां

नई दिल्ली: साल 2014 बॉलीवुड के कई हस्तियों के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ. इस साल के पहले 6 महीनों में कई बॉलीवुड हस्तियों को कोर्ट के चक्कर काटने पड़े. हम आपको यहां उनके बारे में बता रहे हैं.

 

बॉलीवुड के ये सितारे अपने प्रमोशन और मूवी आउटिंग से नहीं बल्कि कोर्ट के चक्कर काटकर सूर्खियों में छाए रहे. सिर्फ बॉलीवुड के अभिनेता ही नहीं बल्कि म्यूजिशियन और फिल्मेकर्स पर भी कई तरह के मामले दर्ज हुए.

 

अभिनेत्री प्रीति जिंटा:
बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड और आईपीएल टीम किंग्स इलेवन के सह मालिकर नेस वाडिया पर छेड़खानी का केस दर्ज कराया है. इस मामले में मुंबई पुलिस ने प्रीति का बयान दर्ज कर लिया है. प्रीति का आरोप है कि 30 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब-चेन्नई की टीमों के मैच के बीच नेस वाडिया ने उनसे छेड़छाड़ की थी.

 

निर्देशक सुभाष कपूर:

इसी साल की शुरुआत में गीतिका त्यागी ने एक वीडियो को सोशल साइट्स पर डालते हुए यह आरोप लगाया था कि जॉली एलएलबी’ फिल्म के निर्देशक सुभाष कपूर ने एक साल पहले आयोजित एक पार्टी में उन पर बल प्रयोग करते हुए जबरन उन्हें खींचने की कोशिश की थी. गीतिका त्यागी ने इस बारे में शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले में सुभाष कपूर गिरफ्तार हुए थे लेकिन उन्हें जमानत मिल गई .

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान:

28 सितंबर 2002 को सलमान खान ने अपनी विदेशी ब्रांड कार से बान्द्रा में अमरीकन बेकरी के सामने फुटपाथ पर कुछ लोगों को कुचल दिया था जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए थे. पिछले वर्ष पांच दिसंबर को सलमान खान पर गैर इरादतनहत्या का मामला दर्ज हुआ था.  गवाहों से दोबारा गवाही का आदेश अदालत ने दिया था. एक गवाह इस मामले में अपने बयान से पलट गया है. अभी यह मामला कोर्ट में चल रहा है.
 

 

प्लेबैक सिंगर अंकित तिवारी:

फिल्म ‘आशिकी-2’ के ‘सुन रहा है ना तू’ गाने से मशहूर हुए सिंगर अंकित तिवारी पर उनकी गर्लफ्रेंड ने यौन शोषण का केस दर्ज कराया था. अंकुर ने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी का वादा किया था लेकिन बाद में वह उससे मुकर गए. मुंबई पुलिस ने अंकित को 8 मई को गिरफ्तार किया था और उन्हें 12 मई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था. इस मामले में अंकित के भाई भी गिरफ्तार हुए थे. बाद में अंकित को 23 मई को जमानत मिल गई थी. यह मामला अभी कोर्ट में चल  रहा है.

 

अभिनेता इंदर कुमार:

बॉलीवुड फिल्म ‘वांटेड’, ‘मां तुझे सलाम’, ‘बागी’, ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ और ‘मासूम’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके इंदर पर झांसा देकर 23 वर्षीय एक मॉडल से कथित तौर पर रेप करने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक पीड़िता को अभिनेता ने अपने अंधेरी स्थित आवास में बुलाया गया था जहां उसने मॉडल के सिर पर बीयर के एक बोतल से वार किया. पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया है कि इंदर कुमार ने उसका यौन उत्पीड़न किया जिसने उसे बॉलीवुड फिल्मों में मुख्य भूमिकाएं दिलाने का वादा किया था.

 

इस मामले में इंदर कुमार को गिरफ्तार किया गया था फिर वह जमानत पर रिहा हो गए थे.

 

अभिनेता रितिक रोशन:

पिछले साल दिसंबर में रितिक रोशन और सुजैन के अलग होने की खबर ने लोगों को चौंका दिया. अपने 13 साल की शादी और 17 साल के रिलेशनशिप के टूटने पर रितिक का कहना था कि अलग होने का फैसला सुजैन का है. इसी चक्कर में इस जोड़ी को कोर्ट कचहरी का सामना करना पड़ा.

 

अभिनेत्री करिश्मा कपूर:

बॉलीवुड  अभिनेत्री करिश्मा कपूर और उनके पति संजय कपूर को बच्चों की कस्टडी के लिए भी कोर्ट के चक्कर काटने  पड़े थे. बाद में संजय ने दोनों बच्चों की कस्टडी के लिए दायर की गई अर्जी वापस ले ली. बच्चों को ज्वॉइंट लीगल गॉर्जियनशिप की व्‍यवस्‍था मिली है. बच्चों की फिजिकल कस्टडी करिश्मा कपूर को मिली है. यानी बच्चे करिश्‍मा कपूर के साथ रहेंगे, जबकि संजय समय-समय पर बच्चों से मिल पाएंगे. करिश्मा और संजय कपूर ने 29 सितंबर 2003 को शादी की थी, जिसके बाद 11 मार्च 2005 को उनकी बेटी समायरा का जन्म हुअ था. बेटे कियान का जन्म 12 मार्च 2010 को हुआ. बेटे के जन्म के तुरंत बाद करिश्मा अपने बच्चों के साथ अपनी मां बबिता के मुंबई स्थित घर आ गईं. वह तब से वहीं रह रही थीं. दोनों ने आपसी सहमति से अलग रहने का फैसला कर लिया है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: कोर्ट कचहरी के चक्कर में इस साल फंसी रहीं ये बॉलीवुड हस्तियां
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017