गणतंत्र दिवस: मणिपुर में सीरीयल ब्लास्ट, पहला ब्लास्ट सीएम आवास के नजदीक हुआ

By: | Last Updated: Monday, 27 January 2014 3:59 AM
गणतंत्र दिवस: मणिपुर में सीरीयल ब्लास्ट, पहला ब्लास्ट सीएम आवास के नजदीक हुआ

इंफाल: देश के पूर्वोत्तर राज्यों के छह सीमावर्ती अलगाववादी समूहों द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह का बहिष्कार करने का आह्वान किए जाने के बाद मणिपुर में रविवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चार ताकतवर सीरीयल बम ब्लास्ट हुए. पुलिस ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है.

 

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया, “रविवार की सुबह इंफाल शहर के पूर्वी हिस्से में स्थित उपायुक्त के कार्यालय के पास एक जोरदार बम ब्लास्ट हुआ. दोपहर तक शहर के विभिन्न हिस्सों में तीन अन्य ब्लास्ट भी हुए.”

 

पहला ब्लास्ट सीएम ओकरम इबोबी सिंह के आधिकारिक आवास के नजदीक ही हुआ. पुलिस अधिकारी अतिरिक्त बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए, तथा ब्लास्ट करने वाले गुरिल्लाओं को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया.

 

पुलिस ने बताया, “प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों ने गणतंत्र दिवस पर लोगो को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से राजधानी में चार स्थानों पर बम लगाए थे.” सेना ने शनिवार को विष्णुपुर जिले में अलग-अलग जगहो से दो बम बरामद किया था. दोनों को सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया गया था.

 

इसके बाद इंफाल के इमा बाजार, पाओना बाजार, थंगल बाजार और गवर्नर मार्ग तथ नागरिक सचिवालय जैसे भीड़ वाले व्यावासायिक इलाकों सहित महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी. इसके अलावा पुलिस ने इंफाल के आसपास के इलाकों में तलाशी और गश्त भी बढ़ा दी है.

 

असम, मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के छह सीमावर्ती अलगाववादी समूहों ने गणतंत्र दिवस समारोह का बहिष्कार करने का आह्वान किया था, और लोगों से 26 जनवरी को दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक सामान्य हड़ताल करने को कहा था.

 

उत्तरपूर्व में अलगाववादी विद्रोही समूह सालों से राष्ट्रीय कार्यक्रमों का बहिष्कार करते आ रहे हैं और अपनी उपस्थिति का एहसास कराने के लिए वे समारोहों पर हिंसक हमले भी कर चुके हैं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: गणतंत्र दिवस: मणिपुर में सीरीयल ब्लास्ट, पहला ब्लास्ट सीएम आवास के नजदीक हुआ
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ?????? ?????? ???????
First Published:

Related Stories

मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील
मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बाढ़...

पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले अक्षय खन्ना
पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले...

विनोद खन्ना का अप्रैल में लंबी बीमारी के बाद 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. यह पूछे जाने पर कि...

'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त
'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त

अभिनेता संजय दत्त अपनी आगामी फिल्म 'भूमि' में संस्कृत के कुछ श्लोकों का उच्चारण करते नजर आएंगे....

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017