चुनाव हैं तो क्या हुआ, सियासत में जाने का इरादा नहीं: माधुरी

By: | Last Updated: Wednesday, 26 February 2014 11:51 AM

भोपाल: फिल्म अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने आज यहां कहा कि उन्होंने राजनीति में जाने के बारे में अभी नहीं सोचा है.

 

माधुरी यहां फिल्म ‘गुलाब गैंग’ के प्रचार के लिए आयी थीं. उनसे पूछा गया कि लोकसभा के चुनाव आने वाले हैं, क्या कोई राजनैतिक दल उन्हें टिकट देने की बात उनसे कर रहा है.

 

इस सवाल के जबाव में उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अभी ऐसा कुछ सोचा नहीं है और मतदान हमेशा गोपनीय होता है, तो इसे भी गोपनीय ही रहने दें.’’

 

राजनीति में खराब चेहरों के आने पर पूछे गए सवाल पर माधुरी ने कहा कि हर व्यवसाय में कुछ अच्छे लोग होते हैं और कुछ खराब. फिल्मी दुनिया और राजनीति भी इससे अछूती नहीं है.

 

फिल्म ‘गुलाब गैंग’ में माधुरी ‘रज्जो’ की भूमिका अदा कर रही है और इस फिल्म में उनके चरित्र को एक आदमी को जोर से तमाचा लगाते हुए और पुरूषों को डंडे से पीटते हुए भी दिखाया गया है.

 

इस पर माधुरी ने कहा, ‘‘…मैंने ऐसे कभी कोई थप्पड़ नहीं मारा है.’’ उन्होंने कहा कि इस फिल्म में ‘रज्जो’ उन सब औरतों का प्रतीक है, जो महिलाओं के लिए कुछ कर रही हैं.

 

माधुरी ने कहा, ‘‘फिल्म ‘गुलाब गैंग’ में ‘रज्जो’ की कहानी काल्पनिक है. इसमें ‘रज्जो’ गाने के साथ-साथ डांस, फाइट और मनोरंजन भी कर रही है. इस फिल्म का संदेश है कि इस दुनिया में बहुत सी ऐसी औरतें हैं, जो अपनी जान को भी दांव पर लगाकर दूसरों के लिए काम करती हैं.’’ माधुरी ने बताया कि वह ऐसे सब औरतों को सलाम करती हैं, जो दूसरी महिलाओं या समाज के लिए काम कर रही हैं.

 

फिल्म में गाली-गलौज और अपशब्द शब्दों के प्रयोग पर उन्होंने कहा, ‘‘हमने फिल्म में कोई गाली तो नहीं दी हैं. हां एक दो जगह हैं, क्योंकि वहां पर रोमांटिक होना था और आवश्यक था कि मैं :फिल्म में: ऐसा कुछ कहूं, जो लोगों को लगे कि इसने क्या कह दिया.’’ एक अन्य सवाल के जबाव में फिल्म अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें निजी जीवन में भी गुस्सा आता है, लेकिन ट्विटर पर किसी ने कुछ लिख दिया, तो उसमें उसे गुस्सा नहीं आता है.

 

माधुरी ने कहा, ‘‘फिल्म ‘गुलाब गैंग’ में बहुत अच्छा अनुभव रहा…यह फिल्म महिलाओं को सशक्त बनाने की बात करती हैं, ताकि वह अपने पैरों पर खड़ी रहे, स्वतंत्र रह सके और उसे आत्म सम्मान मिले. मुझे लगा कि रज्जो की भूमिका करनी चाहिए, क्योंकि देश में 75 प्रतिशत लोग गांवों में रहते हैं.’’

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: चुनाव हैं तो क्या हुआ, सियासत में जाने का इरादा नहीं: माधुरी
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले अक्षय खन्ना
पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले...

विनोद खन्ना का अप्रैल में लंबी बीमारी के बाद 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. यह पूछे जाने पर कि...

'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त
'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त

अभिनेता संजय दत्त अपनी आगामी फिल्म 'भूमि' में संस्कृत के कुछ श्लोकों का उच्चारण करते नजर आएंगे....

फिल्म 'कोसा' की शूटिंग के दौरान घायल हुईं ये बॉलीवुड अभिनेत्री प्राची देसाई
फिल्म 'कोसा' की शूटिंग के दौरान घायल हुईं ये बॉलीवुड अभिनेत्री प्राची देसाई

अभिनेत्री प्राची देसाई अपनी अपकमिंग फिल्म 'कोसा' के एक दृश्य की शूटिंग के दौरान घायल हो गई हैं....

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017