टी-20 विश्व कप: जिम्बाब्वे ने यूएई को 5 विकेट से हराया

टी-20 विश्व कप: जिम्बाब्वे ने यूएई को 5 विकेट से हराया

By: | Updated: 21 Mar 2014 09:30 AM

सिल्हट: एल्टन चिगुम्बुरा (नाबाद 53) की उम्दा बल्लेबाजी और सीन विलियम्स (15-3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर जिम्बाब्वे ने सिल्हट स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए ट्वेंटी-20 विश्व कप के क्वालीफाईंग दौर के अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को पांच विकेट से हरा दिया.

 

इस जीत ने जिम्बाब्वे को इस ग्रुप से सुपर-10 में पहुंचने का दावेदार बनाए रखा है. अब उसे हालांकि आयरलैंड और नीदरलैंड्स के बीच होने वाले मुकाबले के परिणाम का इंतजार होगा, जहां आयरलैंड की हार उसका रास्ता साफ करेगी लेकिन आयरलैंड की जीत की स्थिति में जिम्बाब्वे का सफर समाप्त हो जाएगा.

 

यूएई ने इस मैच में जिम्बाब्वे को रोकने का भरपूर प्रयास किया लेकिन चिगुम्बुरा ने उसका काम खराब कर दिया. एक समय यूएई ने 117 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही जिम्बाब्वे टीम के पांच बल्लेबाजों को 63 रनों पर ही पवेलियन लौटा दिया था लेकिन 21 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाने वाले चिगुम्बुरा ने तिमिचेन मारुना (नाबाद 22) के साथ मिलकर 13.4 ओवरों में ही अपनी टीम को जीत दिला दी.

 

मारुना ने 14 गेंदों पर तीन चौके लगाए. इसके अलावा विशू सिबांदा ने 16 और ब्रेंडन टेलर ने 15 रन बनाए. यूएई की ओर से मंजूला गुरुगे ने दो विकेट लिए.

 

इससे पहले, यूएई ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 116 रन बनाए. स्वपनिल पाटिल ने सबसे अधिक 30 रन बनाए जबकि खुर्रम खान ने 26 और कामरान शहजाद ने 21 रन जोड़े.

 

जिम्बाब्वे की ओर से विलियम्स के अलावा सिकंदर रजा और तेंदेई चातारा ने दो-दो विकेट लिए. चिगुम्बुरा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बॉक्स ऑफिस: पहले दिन Welcome To New York को लगा झटका, 'सोनू के टीटू की स्वीटी' ने की शानदार कमाई