प्यार करने की इतनी बड़ी सजा! पंचायत प्रेमी युगल को बाल मुंडवाकर गांव में घुमाया

प्यार करने की इतनी बड़ी सजा! पंचायत प्रेमी युगल को बाल मुंडवाकर गांव में घुमाया

By: | Updated: 02 Apr 2014 10:39 AM
कटिहार: बिहार के कटिहार जिले में पंचायत के एक तुगलकी फरमान के बाद न केवल प्रेम करने वाले युगल का बाल मुंड़वाया गया, बल्कि मुंह पर कालिख पोतकर पूरे गांव में घुमाया गया. इस मामले में हालांकि पुलिस ने कारवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

 

पुलिस के अनुसार कदवा थाना क्षेत्र के गोपीनगर पंचायत की रहने वाली एक युवती का पड़ोस के ही रहने वाले एक युवक से प्यार हो गया. दोनों के बीच दो वर्ष प्रेम चलने के बाद प्रेमी युगल ने विवाह करने का निर्णय लिया. इस प्रेमी युगल को उसके परिजनों ने तो विवाह की राजामंदी दे दी, परंतु गोपीनगर पंचायत के मुखिया को यह फैसला नागवार गुजरा.

 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि तय समय के अनुसार 27 मार्च को दोनों के विवाह की तिथि मुकर्रर हुई थी. आरोप है कि इसी दिन मुखिया शमशेर ने अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर प्रेमी युगल को पकड़ कर दोनों को गांव में ही अलग-अलग स्थानों पर बंधक बना लिया.

 

इस घटना के दो दिनों बाद मुखिया ने पंचायत बुलाकर उन दोनों को अलग-अलग जाति के होने के कारण विवाह करने से मना किया. जब प्रेमी युगल ने पंचायत का फैसला मानने से इंकार किया तब युवती पर 5000 का तथा युवक पर 21 हजार जुर्माना तय किया गया. जुर्माने की राशि देने में असमर्थता जताने पर प्रेमी युगल की पिटाई की गई तथा चेहरे पर कालिख पोत कर, बाल मुंड़वाकर दोनों को पूरे गांव में घुमाया गया.

 

कटिहार के पुलिस अधीक्षक दलजीत सिंह ने बुधवार को बताया कि लड़की अपनी मां के साथ किसी तरह सोमवार को पहुंचकर पूरी दास्तान सुनाई. उन्होंने बताया कि इस मामले की एक प्राथमिकी कटिहार के महिला थाने में दर्ज करा दी गई है जिसमें मुखिया सहित 15 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है.

 

उन्होंने बताया कि अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है तथा मुखिया सहित अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रिलीज के चौथे हफ्ते में भी ‘पैडमैन’ से ज्यादा कमा रही है दीपिका की ‘पद्मावत’, जानें कलेक्शन