फिल्म समीक्षा: मजेदार मसाला फिल्म है ‘मैं तेरा हीरो’

By: | Last Updated: Friday, 4 April 2014 6:35 AM
फिल्म समीक्षा: मजेदार मसाला फिल्म है ‘मैं तेरा हीरो’

रेटिंग- *** (तीन स्टार)

सबसे पहले अच्छी ख़बर. पिछली कई फिल्में ख़राब बनाने के बाद डेविड धवन फॉर्म में लौट आए हैं और काफ़ी समय बाद शुद्ध अपने स्टाइल की मज़ेदार फिल्म बनाई है. ‘मैं तेरा हीरो’ डेविड धवन की कई पुरानी गोविंदा या सलमान ख़ान को लेकर बनाई गई सुपर हिट मसाला फिल्मों की याद दिलाती है. कहीं-कहीं गोविंदा की कमी महसूस तो होती है, लेकिन हीरो वरुण धवन काफ़ी हद तक फिल्म को अपने कंधों पर उठाकर ले गए हैं.  

 

कहानी-

डेविड धवन की फिल्मों में कहानी से ज़्यादा ध्यान मसाला ट्रीटमेंट पर होता है. इस फिल्म की कहानी भी मामूली है. श्रीनाथ प्रसाद उर्फ सीनू (वरुण धवन) पढ़ाई में ज़ीरो है. पिता के तानों से तंग आकर वो घर से भागकर बैंगलौर के एक कॉलेज में दाखिला लेता है. कॉलेज में पहले ही दिन वो सुनैना (इलियाना डि क्रूज़) को दिल दे बैठता है. सुनैना भी उसे चाहने लगती है मगर इनके प्यार के बीच में है एक खतरनाक इंस्पेक्टर अंगद नेगी (अरुणोदय सिंह).

अंगद का दिल भी सुनैना पर आया है और वो किसी भी तरह डरा धमका कर उससे शादी करना चाहता है. मगर चालाक सीनू उससे निपटने का पूरा प्लान बना लेता है. लेकिन इससे पहले कि सीनू और सुनैना एक हो पाएं, कहानी में एक और हसीना की एंट्री होती है. ये हसीना है आएशा (नरगिस फ़ाक़री). आएशा एक डॉन (अनुपम खेर) की बेटी है और उसे भी सीनू से प्यार हो गया है. जब सीनू उसपर ध्यान नहीं देता तो वो सीनू को किडनैप कर लेती है.

 

अभिनय-

पढ़ने में कहानी शायद उलझी हुई लगे लेकिन कहानी पर मत जाइए. डेविड धवन ने मनोरंजन का पूरा ख़याल रखा है. पूरा ध्यान वरुण धवन को स्टार बनाने पर है और वरुण निराश नहीं करते. कॉमेडी, एक्शन और रोमांस में वो बाज़ी मार गए हैं. फिल्म में अनुपम खेर और राजपाल यादव के कुछ अच्छे कॉमेडी सीन्स हैं. बहुत समय बाद राजपाल यादव को कॉमेडी करने का भरपूर मौका मिला है और उनके कई सीन मज़ेदार हैं. विलेन बने अरुणोदय ने अपने मामूली से रोल को मनोरंजक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. इलियाना और नर्गिस फिल्म का ग्लैमर फैक्टर कहीं गिरने नहीं देती.

 

फिल्म का संगीत साजिद-वाजिद का है और उन्होंने कई हिट गीत फिल्म डाल दिए हैं. फिल्म का जो भी हो लेकिन ‘तेरा हीरो इधर है’, ‘बेशर्मी की हाइट’, और ‘ग़लत बात है’ जैसे गीत पहले ही सुपर हिट हो चुके हैं.

 

फिल्म के कई सीन आपको डेविड धवन की पुरानी हिट राजा बाबू, मुझसे शादी करोगी, जुड़वां और साजन चले ससुराल की याद दिलाएंगे. फिल्म की ह्यूमर भी 90 के दशक की फिल्मों जैसा है लेकिन आप डेविड धवन की फिल्म से और कोई उम्मीद लेकर जाएंगे भी नहीं.

 

‘मैं तेरा हीरो’ ख़ालिस डेविड धवन स्टाइल की तड़का है. वरुण को देखकर शायद आपको लगे कि ये गोविंदा का नया जन्म है. दक्षिण भारत की फिल्मों की रीमेक देख-देखकर बोर हो चुके दर्शकों के लिए ये फ़िल्म मज़ेदार टाइमपास है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: फिल्म समीक्षा: मजेदार मसाला फिल्म है ‘मैं तेरा हीरो’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017