बीजेपी और एलजेपी में हो गया गठबंधन, अब आडवाणी और मोदी से मिलेंगे पासवान

By: | Last Updated: Thursday, 27 February 2014 12:40 PM
बीजेपी और एलजेपी में हो गया गठबंधन, अब आडवाणी और मोदी से मिलेंगे पासवान

नई दिल्ली. भाजपा और लोकजनशक्ति पार्टी के बीच गठबंधन का आज रात औपचारिक एलान हो गया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने इसकी जानकारी दी. यह जानकारी देते वक्त राजनाथ सिंह के साथ रामविलास पासवान भी साथ थे.

 

इसकी घोषणा करने के साथ ही राजनाथ सिंह ने कहा कि रामविलास पासवान अब लालकृष्ण आडवाणी और बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी से भी मिलेंगे. राजनाथ सिंह ने कहा कि एलजेपी 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

 

आपको बता दें कि बिहार बीजेपी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के घर आज दूसरी बार बीजेपी नेताओं के साथ रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान की बैठक हुई है. इससे पहले आज दोपहर बीजेपी के  रविशंकर प्रसाद, शाहनवाज हुसैन, राजीव प्रताप रूडी जैसे वरिष्ठ नेताओं ने पासवान के घर जाकर उनसे मुलाकात की थी .

 

बिहार के भाजपा नेताओं ने गुरुवार को लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष रामविलास पासवान से मुलाकात की. भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद, राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज हुसैन ने पासवान से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की.

 

सुबह से अब तक क्या-क्या हुआ?

 

जहां विश्वस्त सूत्रों ने कहा कि नेताओं के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा हुई, वहीं दोनों पक्षों के नेताओं ने कहा कि यह औपचारिक मुलाकात थी.

 

मुलाकात के बाद प्रसाद ने कहा, “आज हमने पासवान से मुलाकात की, चाय और मिठाई ली. और क्या हुआ वह हम आपको बाद में बताएंगे.”

 

रामविलास पासवान के बेटे और लोक जन शक्ति पार्टी (लोजपा) संसदीय दल के प्रमुख चिराग पासवान ने मुस्कुराते हुए कहा, “बिहार के नेताओं के साथ ही साथ भाजपा नेताओं के साथ हमारे पुराने रिश्ते रहे हैं.”

 

लोजपा ने बुधवार को कहा था कि वह गठबंधन के साझीदारों की तलाश में है और ‘भाजपा का विकल्प भी उसके लिए खुला है.’

 

रामविलास पासवान भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की अटल बिहारी वाजपेयी नीत सरकार में शामिल रहे थे. वर्ष 2002 में गुजरात में हुए दंगे के विरोध में उन्होंने गठबंधन त्याग दिया था.

 

इसके बाद वे कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) में आ गए और 2004 से 2009 तक इसका हिस्सा रहे.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: बीजेपी और एलजेपी में हो गया गठबंधन, अब आडवाणी और मोदी से मिलेंगे पासवान
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017