मैं शम्मी कपूर से शादी करना चाहती थी: बीना रमानी

By: | Last Updated: Tuesday, 11 March 2014 9:36 AM
मैं शम्मी कपूर से शादी करना चाहती थी: बीना रमानी

नई दिल्ली: सोशलाइट बीना रमानी का एक फैशन डिजाइनर से रेस्तरां चलाने और उद्यमी बनने तक का सफर भले ही उतार चढ़ाव भरा रहा हो लेकिन उन्हें इस बात का गहरा मलाल है कि उनका विवाह अभिनेता शम्मी कपूर के साथ नहीं हो पाया.

 

शम्मी कपूर की दीवानी बीना रमानी ने अपनी आत्मकथा में लिखा है ‘‘मैं किसी और से नहीं बल्कि शम्मी कपूर से विवाह करना चाहती थी. अपने पहले पति एंडी रमानी से विवाह करने तथा सैन फ्रांसिस्को जाने का मुझे अफसोस रहा.’’ ‘‘बर्ड इन ए बनयान ट्री…माई स्टोरी’’ में बीना ने शम्मी कपूर के साथ अपने रोमांस का जिक्र किया है जिसने परवान चढ़ने से पहले ही दम तोड़ गया.

 

हाल ही में बीना ने सुहैल सेठ के साथ ऑक्सफोर्ड स्टोर में बातचीत की. उन्होंने बताया ‘‘राज कपूर की पत्नी कृष्णा जी ने मेरा परिचय शम्मी से कराया था. तब शम्मी की पत्नी का बीमारी की वजह से निधन हुए 10 माह ही बीते थे. पत्नी की मौत से व्यथित शम्मी के दो छोटे छोटे बच्चे थे. फिल्मों में उनका करियर चरम पर था लेकिन निजी जीवन में वह बिल्कुल अकेले थे.’’ बीना ने कहा ‘‘मेरे प्रति शम्मी का लगाव जल्द ही सार्वजनिक हो गया और भाभी जी की मदद से हमें मुलाकात के कई मौके मिल जाते थे चाहे वह निजी हो या सार्वजनिक.’’ उन्होंने कहा कि उनका यह रोमांस, उनकी जोड़ी को लेकर राजकपूर के विरोध के चलते परवान नहीं चढ़ पाया.

 

 

बीना ने कहा ‘‘मेरे अभिभावक भी नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी ऐसे अभिनेता से विवाह करे जिस पर शराबी होने और महिलाओं का आदी होने का ठप्पा लगा हो. जब मेरे अभिभावकों ने मुझे एंडी से मिलवाया था तब मेरी योजना शम्मी के साथ भागने की थी. लेकिन तब शम्मी सात दिन के दौरे पर बाहर गए थे.’’ उन्होंने कहा ‘‘शम्मी सात दिन तक जंगल में अपना पसंदीदा खेल खेलते रहे और उनका प्यार सैन फ्रांसिस्को के एक अजनबी के साथ विवाह बंधन में बंध कर हमेशा के लिए उनसे दूर हो गया. उन सात दिनों में मैं बीना लालवानी से बीना रमानी बन गई.’’ बीना के अनुसार, ‘‘लेकिन अगर आज मुझसे पूछा जाए कि मैं अपने जीवन में क्या बदलना चाहूंगी तो मेरा जवाब होगा, शम्मी वाला अध्याय.’’ बाद में बीना ने कनाडा के नागरिक जॉर्ज मेलहॅट से विवाह कर लिया.

 

कुल 13 साल एंडी के साथ विवाहित जीवन बिताने के बाद बीना ने दिल्ली में रहने का फैसला किया और फैशन डिजाइनर के रूप में अपना करियर बनाया.

 

जॉर्ज मेलहॅट से विवाह के बाद बीना नए सिरे से जीवन को व्यवस्थित करने का प्रयास कर रही थीं कि 1999 में एक रात उनके रेस्तरां सह बार ‘टेमारिंड कोर्ट’ में एक रसूखदार राजनीतिक के पुत्र मनु शर्मा ने मॉडल जेसिका लाल को गोली मार दी.

 

किताब में बीना ने लिखा है कि इसके बाद के सात साल बेहद उथलपुथल भरे रहे. उन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया, उन्हें जेल भेजा गया, उनकी आलोचना हुई और सराहना भी.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: मैं शम्मी कपूर से शादी करना चाहती थी: बीना रमानी
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017