मैकुलम ने वो कर दिखाया जो '84 साल' के इतिहास में किसी ने नहीं किया   

By: | Last Updated: Tuesday, 18 February 2014 8:27 AM

वेलिंग्टन: न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने भारत के विरूद्ध दूसरे टेस्ट में तिहरा शतक लगा कर न्यूजीलैंड क्रिकेट के 84 साल का सूखा खत्म कर दिया. मैकुलम ने भारत के खिलाफ हुए दूसरे टेस्ट मैच में 302 रन बनाकर अपने देश की ओर से सबसे बड़ी पारी खेली. इसके साथ ही वह तिहरा शतक लगाने वाले विश्व के 28वें और अपने देश के पहले बल्लेबाज बन गए.

 

न्यूजीलैंड की ओर से इससे पहले किसी बल्लेबाज ने टेस्ट मैचों में तिहरा शतक नहीं लगाया था. इससे पूर्व मार्टिन क्रोव ने कीवियों के लिए 299 रनों की सबसे बड़ी टेस्ट पारी खेली थी.

 

विश्व में अब तक 28 ऐसे बल्लेबाज हुए हैं, जो 300 या उससे अधिक रनों की पारी खेल चुके हैं। इनमें वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा एकमात्र ऐसा नाम हैं, जिन्होंने एक पारी में नाबाद 400 रन बनाए हैं. लारा ने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ सेंट जोंस में यह कीर्तिमान बनाया था.

 

संबंधित खबरें-
मैकुलम, वॉटलिंग की जोड़ी ने रचा नया इतिहास
शर्मनाक रहा टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा, वन डे के बाद टेस्ट श्रृंखला भी गंवाई
जैसी पहले गेंदबाजी करता था, वैसी ही आज भी करता हूं: इशांत
 

टेस्ट मैचों में तिहरा शतक लगाने वालों में भारत का सिर्फ एक बल्लेबाज शामिल है. वीरेंद्र सहवाग के नाम दो तिहरे शतक हैं. सहवाग ने 319 और 309 रनों की पारियां खेली हैं. लारा, क्रिस गेल और सहवाग ने ही दो-दो तिहरे शतक लगाए हैं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: मैकुलम ने वो कर दिखाया जो ’84 साल’ के इतिहास में किसी ने नहीं किया   
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017