लक्ष्मण से मिला प्रोत्साहन: इरफान

लक्ष्मण से मिला प्रोत्साहन: इरफान

By: | Updated: 01 May 2014 03:07 PM
दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत बुधवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में गत चैम्पियंस मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के इरफान पठान ने कहा कि उन्हें टीम के सलाहकार एवं पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वी.वी.एस. लक्ष्मण की सलाह से बहुत लाभ मिला.

 

पठान ने पिछले मैच में दो ओवरों में 10 रन देकर दो विकेट चटकाए, जिसमें आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे कीरन पोलार्ड का विकेट खास रहा.

 

आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान में पठान ने कहा, "मैच से पहले मैंने लक्ष्मण भाई से विचार विमर्श किया. उन्होंने मुझसे कहा 'मैदान से बाहर तुम क्या करते हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, बल्कि तुम्हें अपनी सारी ऊर्जा और आक्रामकता मैदान के अंदर इस्तेमाल करनी चाहिए. और इसी को ध्यान में रखा जाता है.' उनकी इस बात ने मुझे काफी प्रभावित किया."

 

इरफान ने आगे कहा, "मैं एक गेंदबाजी हूं और मुझे पता है कि मैं क्या कुछ कर सकता हूं. एक गेंदबाजी के नाते आपमें वह आक्रामकता होनी चाहिए. अगर आपमें नहीं है तो बस आप जाइए और बल्लेबाजी करिए. मुझे यह बात समझ में आ गई कि अपने कप्तान का भरोसा जीतना सबसे जरूरी है, और यह दिखाना कि आप अपने खेल में सुधार कर रहे हैं."

 

सनराइजर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवरों में जीत के लिए 20 रनों की दरकार थी, और 78 रन बनाकर तूफानी बल्लेबाजी कर रहे पोलार्ड आखिरी ओवर की पहली गेंद का सामना करने के लिए तैयार थे. पोलार्ड के रहते मुंबई की उम्मीदें बनी हुई थीं, लेकिन पठान ने आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर पोलार्ड का विकेट चटकाकर सनराइजर्स को आईपीएल-7 की दूसरी जीत की राह पर अग्रसर किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ‘पद्मावत’ में सती प्रथा के महिमामंडन का आरोप लगाने वाली याचिका हाईकोर्ट ने खारिज की