वेलिंग्टन टेस्ट में न्यूजीलैंड ने 325 रनों की बनाई बढ़त, तिहरे शतक की ओर बढ़ रहे हैं मैक्कुलम

By: | Last Updated: Monday, 17 February 2014 3:16 AM

वेलिंग्टन: बेसिन रिजर्व को गेंदबाजों के लिए मददगार बताने वाले कप्तान ब्रैंडन मैकुलम(नाबाद 281) ने लगभग छह सत्र बल्लेबाजी कर टीम इंडिया के सीरीज बराबर करने के सपने को लगभग धो दिया है. 52 पर 3 विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने कल के नाबाद साथी बीजे वॉटलिंग(124 रन) के साथ मिल कर अपने टीम को ड्रायविंग सीट पर बैठा दिया. चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर मैकुलम 281 ने सातवें विकेट के लिए नीशम(67 नाबाद) के  साथ125 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर 6 विकेट पर 571 रन पहुंचा दिया.

 

चाय के बाद पांच विकेट पर 440 रन से आगे खेलते हुए मैकुलम और वॉटलिंग ने 159वें ओवर में 350 रन की साझेदारी पूरी कर ली . एक ओवर बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में छठे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी का महेला और प्रसन्ना जयवर्धने का अहमदाबाद में 2009 में बनाया 351 रन का रिकार्ड तोड़ दिया . इसके तुरंत बाद तीसरी नयी गेंद ली गई और भारतीय गेंदबाजों ने विकेट लेने के काफी प्रयास किये . शमी ने 161वें ओवर में वाटलिंग को पगबाधा आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा .

आज का दिन खत्म होने पर न्यूजीलैंड ने छह विकेट के नुकसान पर 571 रन बना लिए हैं. जबकि उसके पास अब कुल बढ़त 325 रन की हो गई है. मैक्कुलम 281 का साथ  67 रन बनाकर नीशम दे रहे हैं. इन दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए अब तक 125 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

 

कल मैच का आखिरी दिन है और जिस तरह से विकेट ने खेल दिखाया है उसे देखते हुए कुछ भी अंदाजा लगाना आसान नहीं है. पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार बनती दिख रही है. ऐसे में तीनों ही परिणाम संभव हैं, लेकिन भारत के जीत के आसार अब सबसे कम हैं.

 

आज पूरे दिन भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए तरसते रहे. सभी गेंदबाजों के बेअसर होने के बाद कप्तान धोनी ने पैड उतारा और गेंदबाजी की कमान थाम ली, हालांकि, इससे भी टीम इंडिया को कोई फायदा नहीं हुआ.

 

इससे पहले सुबह के सत्र में अपने कल के स्कोर पांच विकेट पर 252 रन से आगे खेलते हुए वाटलिंग और मैकुलम ने विकेट बचाकर खेलते हुए भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाया.

 

 

 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: वेलिंग्टन टेस्ट में न्यूजीलैंड ने 325 रनों की बनाई बढ़त, तिहरे शतक की ओर बढ़ रहे हैं मैक्कुलम
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017