वेलेंटाइन स्पेशल: ये टिप्स बना सकते हैं आपकी पहली डेट को कामयाब

By: | Last Updated: Thursday, 13 February 2014 8:50 AM

नई दिल्ली: पहली डेट हर इंसान के लिए खास होती है. पहली डेट से जुड़ी शानदार यादों की हमारी जिंदगी में अहम जगह होती है. माना जाता है कि हर सफल रिश्ते की शुरुआत पहली डेट से ही होती है.

 

इस वैलेंटाइन अगर आप भी जा रहे हैं अपनी पहली डेट पर और आप इसे कामयाब बनाना चाहते हैं. पेश हैं कुछ जरूरी टिप्स, जिनसे ये वैलेंटाइन आपके लिए सबसे यादगार बन सकता है.

 

पहली डेट को सफल बनाना भी बहुत मुश्किल भरा काम है. पहली डेट पहले इंटरव्यू की की तरह ही मुश्किल मानी जाती है. गलत व्यवहार, और कुछ गलतियों की वजह से पहली डेट भी बेरोजगार जैसे असफल रह सकती है. अगर आप भी अपनी पहली डेट पर जा रहे हैं तो ये नीचे दिये टिप्स आपके काम आ सकते हैं.

 

पहली डेट को कामयाब बनाने के लिए सबसे जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के सामने अपने अतीत के बारे में बात न करें. आपका साथी ये कभी नहीं चाहेगा कि अपनी पहली डेट पर आप अपने अतीत का रोना रोएं. इसलिए सबसे जरूरी है कि अपने एक्स के बारे में भूलकर भी कोई बात न कर अपने बारे में ज्यादा से ज्यादा बताएं.

 

 

अपनी साथी के साथ भविष्य में भी डेट पर जाने का इरादा है तो ये ध्यान रखें कि आपकी पार्टनर आप पर नजर रखे हुए है. इसलिए अपनी नजरों को इधर-उधर न लगाएं. किसी और लड़की को देखने से पहले सामने बैठी अपनी पार्टनर का ख्याल करें, क्योंकि आपकी हर हरकत को नोटिस किया जा रहा है.

 

पहली डेट को कामयाब बनाना है तो आत्मविश्वास दिखाएं लेकिन अहंकार से दूर रहें. अपकी पार्टनर आपको चाहती है आपमें मौजूद घमंडी इंसान को नहीं. इसलिये ये जरूरी है कि खुद को इस तरह पेश करें कि आपकी साथी सहज महसूस कर पाए. खुद में मौजूद घमंड को दूर करें नहीं तो ये आपको बचकाना दिखा सकता है.

पहली डेट को कामयाब बनाने के लिए जरूरी है कि ज्यादा शराब न पियें. अपनी साथी के साथ थोड़ी बहुत ड्रिंक करना पहली डेट पर सामान्य बात है. लेकिन याद रहे कि ‘टकीला’ या बीयर की पूरी बोतल गटकना आपके लिए खतरा हो सकता है.

 

फोन बहुत जरूरी है और स्मार्टफोन उससे भी ज्यादा. फोन आपको किसी भी स्थिति में अकेला नहीं छोड़ते हैं. लेकिन पहली डेट पर अपने फोन से चिपके न रहकर उसे अपनी पॉकेट में रखना ही बुद्धिमानी है. नहीं तो आपकी पार्टनर को लग सकता है कि आपके लिए उससे ज्यादा जरूरी आपका फोन है.

 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: वेलेंटाइन स्पेशल: ये टिप्स बना सकते हैं आपकी पहली डेट को कामयाब
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017