सलमान खान के हिट एंड रन केस के गवाह को फोन पर मिली धमकी

By: | Last Updated: Wednesday, 7 May 2014 6:14 AM

मुंबई: हिट एंड रन केस के प्रमुख गवाहों में से एक को कथित तौर पर धमकी वाली कॉल मामले से अलग रहने के लिए पांच लाख रुपए स्वीकार करने के लिए कहने का मामला सामने आया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गवाह मुसलिम शेख को गत रविवार को एक अज्ञात व्यक्ति ने दो फोन कॉल की. फोन करने वाले ने कहा कि वह पांच लाख रुपए लेकर इस मामले से दूर रहे.

 

इस मुद्दे को मामले की सुनवाई करने वाली अदालत के संज्ञान में लाया गया. अदालत ने पुलिस से कहा कि वह मामले की जांच करके 19 मई को रिपोर्ट दे.

 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा,‘अज्ञात कॉलर ने गवाहों से कहा,‘पांच लाख रुपए ले लो और भाग जाओ.’ शेख के कॉल काटने के बाद भी उसे एक दूसरी कॉल मिली जिसमें व्यक्ति ने यही बात दोहराई. इसके बाद शेख ने फिर फोन काट दिया. अधिकारी ने कहा कि शेख का फोन फिर बजा लेकिन उसने दोबारा फोन नहीं उठाया.

 

पुलिस सूत्रों ने कोई भी विस्तृत जानकारी मुहैया कराए बिना कहा,‘प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि कॉलर एक वकील हो सकता है.’

 

 

आपको बता दें कि मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को झटका देते हुए तीन गवाहों ने साल 2002 के हिट एंड रन मामले में एक सत्र अदालत में उनकी पहचान की. गवाहों ने कहा कि 28 सितंबर 2002 को उपनगरीय बांद्रा में जिस कार से दुर्घटना हुई थी उससे उन्होंने सलमान को उतरते देखा था. वहीं पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि

 

ये तीनों गवाह घायलों में से थे जिनपर उस रात अमेरिकन एक्सप्रेस बेकरी के निकट फुटपाथ पर सोने के दौरान कार चढ़ा दी गई थी. अदालत हाल में गैर इरादतन हत्या का आरोप जोड़े जाने के बाद इस मामले में फिर से मुकदमा चला रही है. जहां एक गवाह ने कहा कि उसने अभिनेता को दाहिने तरफ के फ्रंट डोर से उतरते देखा, वहीं दूसरे ने कहा कि उसने सलमान को ड्राइवर की सीट से उतरते देखा था. एक अन्य गवाह ने कहा कि उसने अभिनेता को वाहन से उतरते देखा था लेकिन उसे याद नहीं कि वह किस तरफ से उतरे थे. इस मामले के एक गवाह को एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर इस मामले से अलग हो जाने और पांच लाख रुपए लेने की बात कही. अदालत ने पुलिस से इस मामले में रिर्पोट मांगी है.

 

 

हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार लोग घायल हुए थे. इसके बाद पुलिस ने सलमान के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने और अन्य आरोपों को लेकर मामला दर्ज किया था. हाल में उनपर गैर इरादतन हत्या का आरोप भी लगाया गया था. इस अपराध के लिए 10 साल की सजा का प्रावधान है. जिन तीन गवाहों ने मंगलवार को गवाही दी उसमें मनु खान, मोहम्मद कलीम इकबाल पठान और मुसलिम शेख शामिल हैं. वे सभी उस बेकरी में काम करने वाले मजदूर थे जिसे कार ने टक्कर मारी थी.

 

अभियोजन पक्ष ने आरोप लगाया है कि जिस टोयोटा लैंड क्रूजर से दुर्घटना हुई थी उसे सलमान चला रहे थे और वह शराब के नशे में थे. अब तक चार गवाहों ने दोबारा मुकदमा शुरू होने पर गवाही दी है. उनमें से एक पंच गवाह है और तीन प्रत्यक्षदर्शी हैं. जगन्नाथ केंजरालकर के नेतृत्व वाला अभियोजन 19 मई को तीन अन्य गवाहों का परीक्षण करेगा.

 

सभी गवाहों ने न्यायाधीश डी डब्लू देशपांडे से कहा कि उन्होंने अभिनेता को कार से उतरते देखा. उन्हें लोगों ने पकड़ रखा था और लोग चिल्ला रहे थे ‘नीचे उतरो.’ उन्होंने बताया कि सलमान को लोगों ने पकड़ रखा था, लेकिन वाहन से उतरे दूसरे व्यक्ति ने कहा कि वह पुलिसकर्मी है. इसलिए उन्होंने अभिनेता को छोड़ दिया. उसके बाद सलमान वहां से भाग गए.

 

सुनवाई के दौरान अभिनेता सलमान खान नीले रंग की जींस और पूरे बांह की कमीज पहने कठघरे में बैठे थे जबकि उनकी दो बहन अलवीरा और अर्पिता खचाखच भरी अदालत में बेंच पर बैठी थीं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: सलमान खान के हिट एंड रन केस के गवाह को फोन पर मिली धमकी
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

मूवी रिव्यू: फीकी है 'बरेली की बर्फी'
मूवी रिव्यू: फीकी है 'बरेली की बर्फी'

स्टार कास्ट: आयुष्मान खुराना, कृति सैनन और राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, सीमा पाहवा डायरेक्टर:...

आज रिलीज हो रही है ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और 'वीआईपी 2'
आज रिलीज हो रही है ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और 'वीआईपी 2'

नई दिल्ली: ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और वीआईपी 2 (ललकार) तीन फिल्में आज सिनेमाघरों में...

कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति
कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति

हैदराबाद : अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का कहना है कि उनको कई सितारों से भरी फिल्म ‘गोलमाल अगेन’...

केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम
केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की दीवानगी लोगों में किस हद तक है, इसकी एक बानगी आज केरल...

बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल
बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल

चेन्नई : अपने गुस्से के लिए मशहूर अभिनेता-राजनीतिज्ञ नंदमुरी बालकृष्ण ने एक बार फिर उनके साथ...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017