सेंचुरियन टेस्ट: जानसन ने आगे बेबस हुआ दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा

By: | Last Updated: Friday, 14 February 2014 3:42 AM

सेंचुरियन: एशेज के हीरो तेज गेंदबाज मिशेल जानसन का शानदार फार्म जारी है. यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में जानसन ने 4 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम पूरी तरह झकझोर कर रख दिया.

 

बारिश से बाधित दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने खेल खत्म होने तक 140 रन पर अपने छह विकेट खो दिए हैं और वह अब भी आस्ट्रेलिया से 257 रन पीछे है. आस्ट्रेलिया ने शान मार्श (148) और स्टीवन स्मिथ (100) के बीच पांचवें विकेट के लिये 233 रन की साझेदारी के बदौलत पहली पारी में 397 रन बनाये.

 

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केवल एबी डिविलियर्स ही उनका डटकर सामना कर पाये. वह अब भी 52 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े रोबिन पीटरसन ने दस रन बनाये हैं.

 

जानसन ने अपनी चौथी गेंद पर ही कप्तान ग्रीम स्मिथ (10) को आउट करके दक्षिण अफ्रीका को करारा झटका दिया. स्मिथ ने रेयान हैरिस के पहले ओवर में पूरे आत्मविश्वास के साथ दो चौके जड़कर दस रन बटोरे थे लेकिन जानसन के बाउंसर पर उन्होंने अपने चेहरे के सामने बल्ला उठा दिया. गेंद हवा में लहरा गयी और मार्श ने तीसरी स्लिप से दौड़कर उसे कैच में बदल दिया. जानसन ने इसके बाद एल्विरो पीटरसन (2) और फाफ डु प्लेसिस (3) को आउट किया. हाशिम अमला (17) ने कुछ देर तक संघर्ष किया लेकिन चाय के विश्राम से कुछ देर पहले वह पीटर सिडल की गेंद पर पगबाधा आउट हो गये.

 

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने सुबह चार विकेट पर 297 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसने अपने आखिरी छह विकेट 66 रन के अंदर गंवा दिये. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डेल स्टेन ने 76 रन देकर चार जबकि रोबिन पीटरसन और रेयान मैकलारेन ने दो दो विकेट लिये. मार्श और स्मिथ ने सुबह नयी गेंद का अच्छी तरह से सामना किया. स्मिथ शतक पूरा करने के बाद मैकलारेन की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच देकर पवेयिलन लौटे. स्मिथ ने 91 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी और बाकी नौ रन बनाने के लिये 33 गेंद खेली. उन्होंने 211 गेंदों पर अपना चौथा टेस्ट शतक पूरा किया लेकिन दो गेंद बाद ही वह पवेलियन लौट गये.

 

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज में आस्ट्रेलिया की 5-0 से जीत के नायक रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन केवल तीन गेंद खेल पाये और बायें हाथ के स्पिनर पीटरसन की गेंद पर पगबाधा होकर पवेलियन लौटे. मार्श ने 122 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी और अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया. वर्नोन फिलैंडर ने आक्रमण पर लौटने के बाद उन्हें पहली स्लिप में कैच कराया. स्टेन और पीटरसन ने लंच के बाद जल्द ही पारी समेट दी. स्टेन ने हैरिस और सिडल को बोल्ड किया जबकि पीटरसन ने जानसन की गिल्लियां बिखेरी जिन्होंने 33 रन बनाये. यह आस्ट्रेलियाई पारी का तीसरा बड़ा स्कोर था.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: सेंचुरियन टेस्ट: जानसन ने आगे बेबस हुआ दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017