Hit and Run: सलमान खान की बढ़ीं मुश्किलें, लगाने पड़ेंगे SC के चक्कर

By: | Last Updated: Friday, 22 January 2016 9:31 PM
2002 Hit and run case: New trouble for Salman Khan

इस लिए जैसे ही सलमान को आत्महत्या की खबर मिली वे विश्वास नहीं कर पा रहे थे. आगे जानें अन्य बॉलीवुड हस्तियों ने कैसे प्रत्यूषा के आत्महत्या पर रिएक्ट किया? जानें फिल्म निर्देशक करन जौहर, अरबाज खान, सिमी ग्रवाल और मधुर भंडारकर समेत कई हस्तियों ने क्या-क्या है?

नई दिल्ली: हिट एंड रन केस में सलमान खान की मुश्किलें कम होती हुई नहीं नजर आ रही हैं. हाल ही में ऐसी रिपोर्ट्स आई थी कि महाराष्ट्र सरकार हिट एंड रन केस में सलमान खान के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए स्पेशल लीव पेटिशन (SLP) दायर करेगी. अब ऐसी खबर आ रही है कि महाराष्ट्र सरकार ने हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे दी है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडनवीस ने घोषणा किया था कि सलमान खान के हाई कोर्ट से बरी होने के खिलाफ सरकार सुप्रीम में अपील करेंगे. कानून के मुताबिक हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में 90 दिनों के भीतर चुनौती दी जा सकती है.

महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले का सीधा मतलब ये है कि हिट एंड रन केस में सलमान खान की मुश्किलें अभी बढने वाली हैं और उन्हें एक बार फिर अदालत के कटघरे से गुजरना पड़ेगा.

बीते दिन बॉम्बे हाईकोर्ट ने 11 दिसंबर को सलमान खान को हिट एंड रन केस में तमाम आरोपों से बरी कर दिया था. निचली अदालत ने हिट एंड रन केस में सलमान खान दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी. निचली अदालत ने उन्हें गैर इरादतन हत्या का दोषी माना था.

क्या है मामला?

आपको बता दें कि 27-28 सितंबर, 2002 की रात को बांद्रा की अमेरिकन लॉन्ड्री के सामने सलमान खान की लैंडक्रूज़र गाड़ी फुटपाथ पर चढ़ गई. बेकरी में काम करने वाले चार-पांच मज़दूर फुटपाथ पर सो रहे थे. गाड़ी तीन सीढ़ियों पर चढ़ गई.

पहिये के नीचे कुचलकर एक की मौत हो गई, चार घायल हो गए. पुलिस मौके पर सुबह के तीन बजे पहुंची. मामले में सलमान खान को लापरवाही से गाड़ी चलाने का आरोपी बनाया गया, और सुबह गिरफ्तार किया गया और पुलिस स्टेशन से ही ज़मानत हो गई थी.

किन किन धाराओं में चला मुकदमा

सलमान खान पर धारा 304 (ए) – लापरवाही के चलते किसी की मौत, धारा 279 – लापरवाही से गाड़ी चलाना, धारा 337 – अपनी किसी हरकत से दूसरे को चोट पहुंचाना या जान जोखिम में डालना और धारा 338 – अपनी किसी हरकत से दूसरे को गंभीर चोट पहुंचाना या जान जोखिम में डालना जैसी धाराओं में सलमान खान पर मुदमा दर्ज किया.

निचली अदालत का फैसला

फाइल फोटो

फाइल फोटो

मुंबई की एक निचली अदालत ने इसी साल मई महीने में सलमान खान को इस केस में पांच साल की सजा सुनाई थी.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 2002 Hit and run case: New trouble for Salman Khan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017