सात साल पहले गोविंदा ने इन्हें मारा था थप्पड़, अब सुप्रीम कोर्ट ने दी है यह नसीहत

By: | Last Updated: Monday, 30 November 2015 1:45 PM
2008 slapping case: SC asks actor Govinda to apologise

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आज बालीवुड अभिनेता गोविन्दा को उस व्यक्ति से क्षमा मांगने की सलाह दी जिसने इस अभिनेता के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी कि उन्होंने 2008 में उन्हें थप्पड़ मारा था.

 

गोविन्दा को शिकायतकर्ता संतोष राय के साथ विवाद सुलझाने का सुझाव देते हुये जज तीरथ सिंह ठाकुर की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, ‘‘आप बड़े हीरो हैं, बड़ा दिल भी दिखाइये.’’

 

राय ने बंबई हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी. हाई कोर्ट ने गोविन्दा के खिलाफ दायर उसकी शिकायत यह कहते हुये खारिज कर दी थी कि अभिनेता के खिलाफ आपराधिक धमकी के बारे में कोई सामग्री नहीं है.

 

शीर्ष अदालत ने एक मोबाइल फोन पर इस घटना की वीडियो क्लिप देखी और फिर सुझाव दिया कि अभिनेता को शिकायतकर्ता से माफी मांग लेनी चाहिए.

 

अदालत ने कहा कि सिने अभिनेता को सार्वजनिक स्थान पर मारपीट नहीं करनी चाहिए. अदालत ने कहा कि अभिनेता को ‘असली जिंदगी’ में वह सब करने की जरूरत नहीं है जो वह ‘रील की जिंदगी’ में करते हैं.

 

पीठ ने मामले की सुनवाई नौ फरवरी के लिये सूचीबद्ध करते हुये कहा, ‘‘हम आपकी फिल्मों का आनंद लेते है. परंतु इसे सहन नहीं कर सकते कि आप किसी को थप्पड़ मारें.’ हाई कोर्ट ने 2013 में गोविन्दा के खिलाफ राय की शिकायत निरस्त कर दी थी.

 

राय ने दो फरवरी, 2009 को स्वेच्छा से चोट पहुंचाने और शांति भंग करने की मंशा से जानबूझकर अपमानित करने और आपराधिक धमकी के आरोप में शिकायत दर्ज करायी थी.

 

यह शिकायत उस समय दायर की गयी जब वह 16 जनवरी, 2008 को अभिनेता की फिल्म की शूटिंग के सेट पर गया था.

 

गोविन्दा ने उनके खिलाफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की कार्यवाही को निरस्त कराने के लिये हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 2008 slapping case: SC asks actor Govinda to apologise
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017