वर्ष 2015 में सितारों के बच्चों और टीवी कलाकारों ने ली बॉलीवुड में एंट्री

By: | Last Updated: Monday, 21 December 2015 2:41 PM
2015: Star kids, TV actors invade Bollywood

नई दिल्ली: बीते साल में फिल्मी सितारों के बच्चे अपने परिवार की अभिनय की विरासत को आगे बढ़ाते हुए बॉलीवुड में कदम रखते नजर आए. इसके अलावा कुछ टीवी कलाकार भी बॉलीवुड की बड़ी परियोजनाओं के साथ रूपहले पर्दे पर आने के अपने सपने को पूरा करने में सफल रहे.

अक्षरा हासन, आथिया शेट्टी, सूरज पंचोली को फिल्मों में अभिनय की शुरूआत करने के लिए जहां फिल्मी पृष्ठभूमि से जुड़ा होने का फायदा मिला वहीं कपिल शर्मा, गुरमीत चौधरी और करण सिंह ग्रोवर जैसे छोटे पर्दे की बड़ी शख्सियतें भी पहली फिल्मों के जरिए अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में सफल रहीं.

बहरहाल, सिर्फ भूमि पेडणेकर और हष्राली मल्होत्रा ही ऐसे रहे जो बॉलीवुड में इस साल आए नए कलाकारों की भीड़ में अलग खड़े दिखाई दिए. भूमि पेडनेकर ने जहां ‘दम लगा के हइशा’ में शानदार अभिनय किया वहीं हष्राली ने ‘बजरंगी भाईजान’ में जीवंत अभिनय के जरिए सबके दिलों पर छाप छोड़ी.

कमल हासन और सारिका की छोटी बेटी और श्रुति हासन की बहन अक्षरा भी अपने लोकप्रिय माता-पिता और बहन के नक्शेकदम पर ही चली. उन्हें बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक आर बाल्की के निर्देशन में शुरूआत करने का मौका मिला. बाल्की ने अक्षरा को मेगास्टार अमिताभ बच्चन और तमिल सुपरस्टार धनुष के साथ ‘शमिताभ’ में काम करने का मौका दिया.

फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन अक्षरा का काम फिल्मकारों की नजरों में छा गया. अक्षरा ने अपनी अगली फिल्म ‘लाली की शादी में लडू दीवाना’ की शूटिंग शुरू कर दी है.

athiyaइस साल बॉलीवुड में जिन कलाकारों का प्रवेश सबसे ज्यादा चर्चा में रहा, वे थे सुनील शेट्टी की बेटी आथिया और आदित्य पंचोली का बेटा सूरज. ये दोनों फिल्म ‘हीरो’ के जरिए बॉलीवुड में आए और इन्हें लॉन्च करने का काम किसी और ने नहीं बल्कि सलमान खान और उनके होम प्रोडक्शन ने किया. सलमान ने आथिया और सूरज के प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ी. दोनों ही कलाकार आलोचकों को प्रभावित नहीं कर पाए लेकिन निश्चित तौर पर इन्होंने इंडस्ट्री में पैर रखने की जगह तो हासिल कर ही ली है.

सलमान खान अभिनीत ‘बजरंगी भाईजान’ देखने के बाद कितने ही लोगों ने उनकी इस नन्ही सहकलाकार हष्राली को कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म की असली ‘हीरो’ करार दिया.

हष्राली का किरदार इस फिल्म के केंद्र में था और फिल्म इस बच्ची को उसके घर वापस पहुंचाने के इर्दगिर्द घूमती है. गूंगी लड़की का किरदार कर रही हष्राली ने एक शब्द तक नहीं बोला लेकिन फिर भी वह अपनी भाव भंगिमाओं के जरिए हर किसी का दिल जीतने में कामयाब रही.

इतना ही नहीं इस साल करण जौहर और कुणाल कोहली जैसे निर्देशक भी अभिनय में अपना हाथ आजमाते दिखे.

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ और कई अन्य फिल्मों में छोटी सी भूमिका निभा चुके करण अनुराग कश्यप की ‘बॉम्बे वेलवेट’ में एक अच्छी खासी भूमिका में नजर आए. प्रमुख खलनायक के रूप में उन्होंने काफी अच्छा काम किया.

‘हम तुम’ और ‘फना’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके कोहली ‘फिर से..’ में प्रमुख किरदार निभाने जा रहे हैं.

पूर्व ब्यूटी क्वीन पूजा हेगड़े आशुतोष गोवारिकर की अगली फिल्म ‘मोहनजो दारो’ में रितिक रोशन के साथ नजर आएंगी और पाकिस्तानी सुंदरी माहिरा खान शाहरूख खान की ‘रईस’ के जरिए बॉलीवुड में कदम रखंेगी.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 2015: Star kids, TV actors invade Bollywood
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bollywood star kids year 2015
First Published:

Related Stories

'ए जेंटलमैन' के 'किस' सीन नहीं हटाए गए
'ए जेंटलमैन' के 'किस' सीन नहीं हटाए गए

मुंबई: आगामी फिल्म ‘ए जेंटलमैन’ की टीम ने उन अफवाहों का खंडन किया, जिनमें कहा गया था कि सेंसर...

गुलज़ार के जन्मदिन पर फैन्स को मिला तोहफ़ा, 1988 में बनी फिल्म ‘लिबास’ होगी रिलीज
गुलज़ार के जन्मदिन पर फैन्स को मिला तोहफ़ा, 1988 में बनी फिल्म ‘लिबास’ होगी...

मुंबई : जाने माने गीतकार और फिल्म निर्देशक गुलज़ार के 83वें जन्मदिन के मौके पर आज उनके फैन्स के...

माधुरी पर बनने वाले अमेरिकी शो की प्रोड्यूसर होंगी प्रियंका
माधुरी पर बनने वाले अमेरिकी शो की प्रोड्यूसर होंगी प्रियंका

मुंबई : बॉलीवुड की धक-धक गर्ल व डासिंग क्वीन के नाम से मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने उनके...

धर्मेंद्र ने ट्विटर पर की शुरुआत
धर्मेंद्र ने ट्विटर पर की शुरुआत

मुंबई : दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर शुरुआत की है, जिस पर बेटे...

Watch : रिलीज हुआ 'भूमि' का पहला गाना 'ट्रिप्पी ट्रिप्पी', दिखा सनी का बोल्ड अंदाज
Watch : रिलीज हुआ 'भूमि' का पहला गाना 'ट्रिप्पी ट्रिप्पी', दिखा सनी का बोल्ड अंदाज

नई दिल्ली : संजय दत्त की आने वाली फिल्म ‘भूमि’ का पहला गाना ‘ट्रिप्पी ट्रिप्पी’ रिलीज हो...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017