PK के तीसरे पोस्टर को देख आप भी 'कन्फ्यूजिया' जाएंगे

By: | Last Updated: Tuesday, 16 September 2014 7:58 AM
3rd motion poster of Amir Khan’s Movie PK

नई दिल्ली: बॉलीवुड परफेक्शनिस्ट आमिर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पीके’ का तीसरा पोस्टर लॉन्च हो गया है. लेकिन इस पोस्टर को देखकर आप थोड़े कन्फ्यूज हो जाएंगे.

 

इस पोस्टर में  आमिर खान नहीं बल्कि आपको जेल में सजा काट रहे संजय दत्त दिखाई दे रहे हैं. यूटीवी के इस मोशन पोस्टर में जैसे ही संजय दत्त दिखते हैं उसके साथ ही आमिर खान की आवाज आती है और वे कहते हैं, ” फिर टुकुर टुकुर देखत हौ.. कन्फ्यूजिया गए. अरे ई हम नहीं हू हमरा फ्रेंड है भैरव सिंह. तनकी भेट करो हम आ रहे हैं.”

 

इस पोस्टर में संजय दत्त एक ब्रास-बैंड लिए हुए हैं जिस पर भैरव सिंह लिखा हुआ है. संजय दत्त नागड़ा जूते, लाल रंग का राजस्थानी कुर्ता और सफेद रंग का पायजामा पहने हुए हैं. इसके साथ ही उनके सिर पर कलरफुल पगड़ी है.

 

इस तीसरे पोस्टर में संजय दत्त का लुक आमिर खान के दूसरे पोस्टर से लगभग मिलता जुलता है. दूसरे पोस्टर में भी आमिर खान ने पगड़ी के अलावा यही कपड़े पहने नजर आए थे. इस ब्रॉस बैंड पर भी भैरव सिंह  लिखा हुआ था.

 

इसके बाद एक और पोस्टर नजर आता है जिसमें आमिर खान पुलिस के ड्रेस में हैं. ढ़ीली-ढ़ाली पैंट को आमिर ने कमर के ऊपर चढ़ाकर उसे बेल्ट से बांध रखा है. आमिर खान ने अपना ट्रांजिस्टर भी लटका रखा है.

 

हालांकि इस तीसरे पोस्टर में भी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा नजर नहीं आ रही हैं. यह उम्मीद की जा रही थी कि इस पोस्टर में अनुष्का नजर आ सकती है. यह भी पढ़ें-  आमिर की ‘P.K.’ में अनुष्का शर्मा बनीं रफ एंड टफ पत्रकार

 

आमिर खान ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर इस पोस्टर के बारे में ट्विट किया लेकिन साथ में उन्होंने टीवी शो सत्यमेव जयते का प्रोमो भेजा. उसके बाद आमिर ने ट्विट किया, “लुल साला!! गलती हो गवा. मिश्टेक से हम अपना टीभी क पोरोगराम का एडवा डाल दिया. इ लियो. अब देख पीके का हमरा नया पोस्टरवा!!”

 

आपको बता दें कि पीके के पहले पोस्टर पर काफी विवाद हुआ था. इस पोस्टर आमिर खान पूरी तरह न्यूड थे और शरीर का एक हिस्सा छुपाने के ट्रांजिस्टर  का इस्तेमाल किया था. फिल्म के पहले पोस्टर को जहां कुछ लोगों ने सराहा तो वहीं कुछ लोगों ने इसे अश्लीलता का प्रतीक तक बताया. इस पोस्टर को लेकर जगह -जगह प्रदर्शन भी हुए.

 

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर यह भी कहा गया था कि पीके की रिलीज पर बैन लगाया जाए. लेकिन इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि आर्ट और इंटरटेनमेंट में धर्म को बीच में नहीं लाया जाना चाहिए. कोर्ट ने यह भी कहा था कि पीके के पोस्टर में कुछ भी ऐसा नहीं है जिससे कि फिल्म की रिलीज पर बैन किया जाए. साथ ही कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि अगर आप को पसंद नहीं है तो आप फिल्म मत देखिए.

 

इन सब विवादों के बीच आमिर खान का यह नया पोस्टर लोगों को जरूर पसंद आएगा.  दिलचस्प यह है कि फिल्म ‘पी.के.’ में आमिर खान भोजपुरी बोलते नजर आएंगे.

 

राजकुमार हिरानी निर्देशित इस फिल्म में संजय दत्त, सुशांत सिंह राजपूत और अनुष्का शर्मा भी हैं. फिल्म 19 दिसंबर को रिलीज होगी.

 

यहां देखें पीके का मोशन पोस्टर-