अंधरे में डूबने की कगार पर है 44 वर्ष पुराना देश का प्रतिष्ठित थिएटर

By: | Last Updated: Monday, 7 March 2016 10:52 AM
44 year old akshara theatre on verge of going dark

नई दिल्ली: देश के शीर्ष 20 थिएटरों में शामिल अक्षरा थिएटर अंधरे में डूबने की कगार पर है. दरअसल इसकी वजह बिजली का लंबित बिल है जिसको अदा करने के मकसद से कोष जुटाने के लिए एक ऑन लाइन अभियान शुरू किया गया है.

44 वर्ष पुराने प्रतिष्ठित थिएटर के अधिकारियों ने यहां कहा कि बिजली विभाग ने उन्हें तीन लाख रूपये का बिल भेजा था, जिसे वे एक मार्च से पहले जमा नहीं करा सके, जोकि भुगतान करने की अंतिम तिथि थी.

थिएटर के संस्थापक सदस्यों में से एक अभिनेत्री जलबाला वैद्य ने कहा कि एक महीने पहले हमें बिजली विभाग की ओर से तीन लाख रूपये का बिल प्राप्त हुआ था, लेकिन हमारे लिए मुश्किल यह है कि हम इतनी बड़ी राशि का भुगतान नहीं कर पाए. लेकिन किसी तरह हमने दो लाख रूपये जुटाए, जिसे बिजली विभाग ने बहुत विलंब के बाद स्वीकार किया.

थिएटर को एक नोटिस मिला है जिसमें उन्हें बताया गया है कि अगर वे चार लाख रूपये का लंबित बिल 15 मार्च तक जमा नहीं कराते हैं तो थिएटर की बिजली काट दी जाएगी.

वैद्य ने कहा कि कुछ दिन पहले हमें फिर से बिजली विभाग की ओर से तीन लाख रूपये का बिल मिला है और इसकी अंतिम तारीख एक मार्च थी. हम राशि का भुगतान नहीं कर पाए और इसलिए यह बढ़कर चार लाख रूपये हो गया.

थिएटर ने अब कोष जुटाने के लिए ‘बिटगिविंग’ पर ऑनलाइन अभियान शुरू किया है जिसमें खुद को अंधरे में डूबने से बचाने के लिए दान की मांग की जा रही है. यह एक पंजीकृत, गैर लाभकारी थिएटर सोसाइटी होने की वजह से दान को आयकर कानून की धारा 80 जी के तहत कर से छूट होगी.

देश विदेश में रहने वाले कलाकार थिएटर अधिकारियों की कोष जुटाने में मदद करने के लिए आगे आए हैं. साथ ही में अक्षरा के कई छात्रों ने भी अभियान को अपना समर्थन दिया है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 44 year old akshara theatre on verge of going dark
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: akshara theatre electricity bill
First Published:

Related Stories

नवाजुद्दीन ने 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' को दिल्ली में किया प्रमोट
नवाजुद्दीन ने 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' को दिल्ली में किया प्रमोट

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी आगामी फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’...

लोगों को सामाज का मन समझने में समय लगता है : अक्षय कुमार
लोगों को सामाज का मन समझने में समय लगता है : अक्षय कुमार

मुंबई : सामाजिक संदेश देने वाली फिल्मों के लिए प्रसिद्ध अक्षय कुमार का मानना है कि लोगों को...

Box Office : जानें पहले दिन 'बरेली की बर्फी' ने की है कितनी कमाई?
Box Office : जानें पहले दिन 'बरेली की बर्फी' ने की है कितनी कमाई?

मुंबई : कृति सैनन, आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव अभिनीत फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ ने...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017