नहीं रहें मशहूर म्यूजिक कंपोजर आदेश श्रीवास्तव, कैंसर की वजह से हुई मौत

By: | Last Updated: Saturday, 5 September 2015 2:14 AM

नई दिल्ली/मुंबई: मशहूर म्यूजिक कंपोजर आदेश श्रीवास्तव का मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में शुक्रवार देर रात निधन हो गया. 49 साल के आदेश कैंसर से पीड़ित थे.

उनके इलाज के लिए रोज एक-एक इंजेक्शन पर 12-12 लाख रुपए खर्च हो रहे थे लेकिन इसका कुछ खास असर उनपर नहीं पड़ रहा था.

 

आदेश पिछले करीब 40 दिनों से अंधेरी के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में कैंसर के इलाज के लिए भर्ती थे और उनके जन्मदिन पर ही आदेश की मौत हो गई.  आदेश का जन्म 4 सितंबर 1966 को जबलपुर में हुआ था.

 

कोकिलाबेन अस्पताल के डॉ राम नारायण ने कहा कि आदेश श्रीवास्तव का देर रात करीब साढ़े 12 बजे कैंसर के चलते निधन हो गया.

 

तस्वीरों में- नहीं रहें मशहूर म्यूजिक कंपोजर आदेश, कैंसर से हारे ‘जिंदगी की जंग’ 

 

आपको बता दें कि आदेश श्रीवास्तव दोबारा कैंसर से पीड़ित थें. पांच साल पहले भी आदेश को कैंसर होने का पता चला था और उसके बाद वो इलाज करवा कर ठीक हो गए थे.

 

आपको बता दें कि उस वक्त भी आदर्श इस बात से परेशान थे कि ऐसे बुरे वक्त में बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोगों ने उनसे मुंह मोड़ लिया था. पहली बार कैंसर का पता लगने के बाद 2011 में आदेश ने एक रिपोर्टर से कहा था कि ‘एकदम से बीमार पड़ना बहुत कष्ट भरा है. जिन लोगों के साथ मैंने बरसों काम किया उनके ठंडे रुख ने मुझे इस बीमारी से ज्यादा तकलीफ पहुंचाई है. जब मैं बीमार हुआ तो कोई मुझसे मिलने नहीं आया.’

 

आपको बता दें कि आदेश ने ‘‘चलते चलते’’, ‘‘बाबुल’’, ‘‘बागवान’’, ‘‘कभी खुशी कभी गम’’, ‘‘राजनीति’’ जैसी कई चर्चित फिल्मों में संगीत दिया था. आदेश श्रीवास्तव को साल 2000 में आई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ के लिए आइफा अवॉर्ड मिल चुका है.

 

आदेश की मौत से जहां उनका परिवार गमगीन है तो वहीं पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री सकते में है.

 

इसके पहले मशहूर सिंगर लता मंगेशकर ने ट्वीट कर आदेश श्रीवास्तव के जल्द ठीक होने की कामना की थी. लता ने ट्विटर पर लिखा था कि, “मुझे आज पता चला कि संगीतकार आदेश श्रीवास्तव जी की तबीयत खराब है. मैं उनकी अच्छी सेहत के लिए ईश्वर से प्रार्थना करती हूं.”

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Aadesh Shrivastava
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017