आमिर, अनुष्का को पेटा के 'हॉटेस्ट वेजिटेरियन' का खिताब

By: | Last Updated: Tuesday, 29 December 2015 2:12 PM
Aamir, Anushka – PETA’s hottest vegetarians

मुंबई: सुपरस्टार आमिर खान और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को ‘पीपुल फॉर एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स’ (पेटा) ने ‘हॉटेस्ट वेजिटेरियन ऑफ 2015’ के खिताब से नवाजा है. दोनों को इस खिताब के लिए अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट, कंगना रणौत, शाहिद कपूर, आर.माधवन और धनुष जैसी हस्तियों से प्रतियोगिता करनी पड़ी और वे इनसे आगे रहे.

अनुष्का ने एक बयान में कहा, “यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप क्या खाते हैं, क्योंकि आप वही होते हैं, जो आप खाते हैं. इसीलिए, यह बहुत जरुरी है कि आप बहुत सारी सब्जियां खाएं और खूब पानी पिएं. यही मैं करती हूं.”

वेबसाइट ‘पेटाइंडिया डॉट कॉम’ को देखने वाले लोगों ने इस वर्ग में विजेताओं के चुनाव के लिए अपने वोट डालकर संगठन की मदद की.

आमिर ने एक वीडियो को दखने के बाद वेगन बनने का फैसला किया. यह वीडियो उनकी पत्नी ने उन्हें दिखाया था. यह स्वस्थ्य भोजन शैली पर केंद्रित था.

आमिर ने कहा, “वीडियो देखने के बाद मैं इस बात को समझ गया कि वेगन हमेशा मांसाहारियों से और यहां तक कि शाकाहारियों से भी बहुत आगे हैं.”

वेगन पशु से पैदा होने वाले किसी भी चीज का उपयोग नहीं करते हैं, जैसे, अंडे, दूध और दूध से बने उत्पाद, शहद, चमड़े, फर, रेशम, ऊन, कॉस्मेटिक और पशु उत्पादों से बने साबुन.

भारत में पेटा के प्रबंधक (मीडिया और सेलेब्रिटी परियोजना) सचिन बांगेरा ने कहा कि आमिर और अनुष्का ‘फिट शाकाहारियों’ का सबसे बेहतरीन उदाहरण हैं.

बांगेरा ने कहा, “आमिर और अनुष्का पौधों से बने खाद्य पदार्थो के सेवन के लिए लाखों प्रशंसकों को प्रेरित कर रहे हैं.”

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Aamir, Anushka – PETA’s hottest vegetarians
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Aamir Khan Anushka Sharma
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017