'इन्क्रेडिबल इंडिया' के ब्रांड एंबेसेडर नहीं रहेंगे आमिर खान, टूरिज्म मिनिस्ट्री ने किया करार खत्म

By: | Last Updated: Wednesday, 6 January 2016 10:34 PM
AAMIR KHAN NO MORE INCREDIBLE INDIA MASCOT

आमिर ने कहा था कि वह महसूस करते हैं कि पिछले छह से आठ महीने में असुरक्षा और भय की भावना बढ़ी है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं जब घर पर किरण के साथ बात करता हूं, वह कहती हैं कि ‘क्या हमें भारत से बाहर चले जाना चाहिए?’ किरण का यह बयान देना एक दुखद एवं बड़ा बयान है. उन्हें अपने बच्चे की चिंता है. उन्हें भय है कि हमारे आसपास कैसा माहौल होगा. उन्हें प्रतिदिन समाचारपत्र खोलने में डर लगता है.’’

नई दिल्ली: अब आमिर खान का ‘अतुल्य भारत’ वाला ऐड टीवी पर नहीं दिखेगा. इस ऐड को मेकैन वर्ल्डवाइड कंपनी ने बनाया था. केंद्र सरकार ने मैकेन को अपना सोशल अवेयरनेस कैंपेन का ठेका दे रखा था लेकिन अब उसकी मियाद खत्म हो गई है. और सरकार ये करार रिन्यू नहीं कर रही. इसलिए मेकैन के हटने का मतलब है कि आमिर खान भी अब कैंपेन नहीं करेंगे.

अब नया करार किस कंपनी के साथ होगा उसके बाद तय होगा कि पर्यटन को बढ़ावा देने वाले अतुल्य भारत कैंपेन का नया ब्रांड अंबेसडर कौन होगा. हाल ही में आमिऱ खान ने असहिष्णुता के मुद्दे पर कहा था कि उनकी पत्नी किरण राव ने मौजूदा माहौल को देखते हुए देश छोड़ने तक का सुझाव दिया था.

आपको बता दें कि आमिर खान ने हाल ही में देश के बिगड़ते माहौल यानी इन्टॉलरेंस को लेकर बड़ा बयान दिया था. सुपरस्टार आमिर खान ने पिछले साल नवंबर में इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप के रामनाथ गोयनका अवॉर्ड फंक्शन के दौरान देश में बढ़ रही असहिष्णुता पर अपनी राय रखते हुए कहा था, ”अपने बच्चे को लेकर पहली बार उन्हें डर लग रहा है.”

आमिर ने कहा था कि ”देश का माहौल देखकर एक बार तो पत्नी किरण ने पूछा था कि क्या हमें देश छोड़ देना चाहिए? किरण बच्चे की हिफाजत को लेकर डरी हुई थीं.”

आपको यह भी बता दें कि आमिर खान ने ये बयान तब दिया था जब पिछले साल सितंबर में यूपी के दादरी में गोमांस रखने के शक में एक शख्स की हत्या हो गई थी. इससे पहले कन्नड़ लेखक कलबुर्गी का मर्डर हुआ. इन्हीं घटनाओं के बाद इन्टॉलरेंस का मुद्दा गरमा गया था.

केवल इतना ही नहीं इसके बाद अवॉर्ड वापसी की शुरुआत हुई और कई लेखकों, फिल्मकारों और वैज्ञानिकों ने देश में कथित तौर पर बढ़ते इन्टॉलरेंस के माहौल के विरोध में पुरस्कार लौटा दिए.

हालांकि आमिर ने इस बयान पर अपनी सफाई दे दी थी लेकिन इसके बावजूद ये मामला सोशल मीडिया से लेकर दूसरे जगहों पर काफी चर्चा में रहा था.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: AAMIR KHAN NO MORE INCREDIBLE INDIA MASCOT
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017