गरीबों को 'कुत्ता' कहने वाले बयान पर अभिजीत ने एबीपी न्यूज पर मांगी माफी

By: | Last Updated: Thursday, 7 May 2015 2:18 AM

मुंबई/नई दिल्ली:  बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को हिट एंड रन केस में सजा मिलने के बाद गायक अभिजीत ने सड़क पर सोने वालों को कुत्ता कहा था. अभिजीत आज अपने बयान पर एबीपी न्यूज पर माफी मांग ली है.

 

अभिजीत ने आज फिर कुछ फोटो ट्वीट किए और लिखा, “मैंने सड़क पर सोने वाले बेघर लोगों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया है. ये सड़क किनारे कुत्तों की जिंदगी जीने को मजबूर हैं. कोई उनकी चिंता क्यों नहीं करता ये जानते हुए भी कि सड़क पर सोना जिंदगी खतरे में डालना है.”

 

जयपुर में शिकायत दर्ज

अभिजीत भट्टाचार्य की जयपुर में शिकायत की गई है. सूरज सोनी नाम के वकील ने जोठवारा पुलिस थाने में अभिजीत की लिखित शिकायत की है. अभिजीत पर भावनाएं आहत करने की शिकायत की गई है. हालांकि पुलिस ने अभी केस दर्ज नहीं किया है

 

हिट एंड रन मामले में सजा सुनाए जाने के बाद बॉलीवुड सलमान खान के साथ खड़ा दिखा वहीं गायक अभिजीत भट्टाचार्य और अभिनेता की दोस्त फराह खान अली ने बेघरों के लिए अपने ‘असंवेदनशील’ टिप्पणियों से विवाद उत्पन्न कर दिया.

 

कल क्या कहा था

अभिजीत ने ट्वीट किया, ‘कुत्ता रोड पर सोएगा तो कुत्ते की मौत मरेगा, सड़कें गरीब के बाप की नहीं हैं. मैं एक वर्ष बेघर रहा लेकिन कभी सड़क पर नहीं सोया.’ एक अन्य ट्विट में उन्होंने कहा, ‘आत्महत्या अपराध है और फुटपाथ पर सोना भी अपराध है.’ उन्होंने कहा, ‘मुंबई के रोड और फुटपाथ पर सोने का शौक है ?? आप अपने गांव में क्यों नहीं सोते हैं.’ अभिजीत ने रात में ट्वीट से अपनी विवादास्पद टिप्पणियों को स्पष्ट करने का प्रयास करते हुए कहा, ‘कोई व्यक्ति को कुत्ते की मौत नहीं मरना चाहिए.’

 

अभिनेता के समर्थन में अभिजीत और ज्वैलरी डिजाइनर फराह ने सलमान की दशा के लिए बेघरों को जिम्मेदार ठहराया. सोशल मीडिया ने उनकी टिप्पणियों को ‘संवेदनहीन’ करार दिया. अभिजीत ने ट्विट किया, ‘बीइंग सलमान खान का समर्थन करें. पगडंडियां एवं सड़कें सोने के लिए नहीं बनी हैं, चालक या शराब की गलती नहीं है.’

 

इस ट्वीट में अभिजीत ने सोनाक्षी सिन्हा को टैग किया था. सोनाक्षी ने ट्विटर पर रिप्लाई किया, “मैं अपने दोस्त का समर्थन करती हैं लेकिन मैं कभी भी ऐसे असंवेदनशील और निगेटिव बातों का समर्थन नहीं  करूंगी. अभिजीत सर कृपया मुझे अपने ट्वीट में टैग न करें.”

 

अभिजीत के इस बयान पर उनके खिलाफ शिकायत की गई है. अभिजीत पर भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है.  जयपुर के कार्यकर्ता सूरज सोनी ने झोटवारा थाने में लिखित शिकायत देकर गायक की टिप्पणी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की .

झोटवारा थाने के एसएचओ ने कहा, ‘‘हमने अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की है और जांच के लिए शिकायत रख ली है .’’

 

इस सोच पर शर्म आती है…

हाड़ कंपाने वाली सर्दी में खुले आसमान के नीचे कोई शौक से रात फुटपाथ पर नहीं गुजारता. नन्हें मासूम बच्चों को बर्फ सी ठंडी जमीन पर मां सिर्फ और सिर्फ मजबूरी में लेकर सोती है.

 

दिसंबर की ठंड हो या जून की लू जिनके सिर पर छत नहीं होती वो फुटपाथ को ही अपना घर बना लेते हैं लेकिन ये बात बॉलीवुड गायक अभिजीत भट्टाचार्य की समझ से बाहर है क्योंकि या तो उनकी संवेदनाएं मर चुकी हैं या फिर उन्हें कुछ दिखाई नहीं देता.

 

इधर अभिनेता सलमान खान के हिट एंड रन केस में अदालत ने पांच साल की सजा सुनाई और उधर अभिजीत भट्टाचार्य ने अपने ट्विटर अकाउंट पर विवादित ट्वीट्स की सीरीज निकाल दी. अपने आपत्तिजनक ट्वीट पर किस शर्मनाक तरीके से अभिजीत भट्टाचार्य ने अपना पक्ष रखा उससे पहले जान लीजिए कि ये वही अभिजीत भट्टाचार्य हैं जो 90 के दशक में यस बॉस से लेकर चलते-चलते जैसी फिल्मों में गाना गा चुके हैं.

 

अभिजीत भट्टायार्य के इस ट्वीट के बाद विवाद शुरू हो गया. सबसे पहले एबीपी न्यूज पर अभिजीत भट्टाचार्य अपना ट्वीट समझाने सामने आए.. लेकिन उनका तर्क कुतर्क ज्यादा लग रहा था. खुद को सही समझाने की इस कोशिश में अभिजीत बार-बार ये दावा कर रहे थे कि उनकी ये सोच सलमान को सपोर्ट करने का हिस्सा नहीं है.

 

लेकिन लगता है थोड़ी देर पहले किया अपना ही ट्वीट भूल गए थे अभिजीत भट्टाचार्य. शर्मनाक ट्वीट्स की इस सीरीज में अभिजीत ने कुछ और भी लिखा था, “सड़क कार और कुत्तों के लिए है उन लोगों के लिए नहीं जो उस पर सोते हैं. आप लोग भी सामने आइए और खुलकर सलमान खान का सपोर्ट कीजिए. सड़क और फुटपाथ सोने के लिए नहीं है, इसमें ड्राइवर और एल्कोहॉल की गलती नहीं है.”

 

ये है अभिजीत भट्टाचार्य की सोच.. जो खुद को अदालत के उस फैसले से भी बड़ा समझती है जिसमें तमाम सबूतों गवाहों और 13 साल के मुकदमे के तहत सलमान को दोषी ठहराया गया है लेकिन अभिजीत भट्टाचार्य ना सिर्फ अपना फैसला सुना रहे हैं बल्कि तमाम लोगों से उसी सोच पर आगे बढ़ने की अपील भी कर रहे हैं.

 

इस सोच पर शर्म आती है अफसोस ये है कि इस सोच का ढोल पीटने वाले अभिजीत भट्टाचार्य अकेले नहीं है बल्कि इस जमात में और भी कई बड़े नाम शामिल हैं. रितिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजैन खान की बहन फराह खान ने भी कुछ ऐसा ही ट्वीट किया था.

 

साल 2011 सेनसस के मुताबिक मुंबई में फुटपाथ पर सोने वालों की संख्या 57 हजार 416 है.. इस आंकड़े पर विवाद भी हुआ था क्योंकि दूसरे पक्ष के मुताबिक ये आंकड़ा इससे कहीं ज्यादा है।

 

हालांकि कुछ घंटों बाद जब अभिजीत दोबारा एबीपी न्यूज पर आए तो उन्होंने गाली देने के लिए माफी मांग ली. लेकिन बड़ी बड़ी कार से चलने वाले इन लोगों को अंदाजा ही नहीं है फुटपाथ पर लोग किस मजबूरी में सोते हैं.

 

अभिजीत ने विवादित ट्वीट के लिए मांगी माफी 

 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: abhijeet_bhattacharya
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017