प्रार्थना करता हूं कि बेटा मेरे जैसा ना बने : संजय दत्त

दिवंगत दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त और नरगिस के बेटे, संजय ड्रग्स की समस्या से जूझ चुके हैं और इसके लिए सुधारगृह भी जा चुके हैं.

By: | Last Updated: Saturday, 16 September 2017 5:19 PM
Actor Sanjay Dutt does not want his son to be like him

नई दिल्ली : ड्रग्स की लत और कानूनी उलझनों से गुजर चुके बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त का कहना है कि एक पिता होने के नाते वह नहीं चाहते कि उनका बेटा उनके जैसा बने.

दिवंगत दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त और नरगिस के बेटे, संजय ड्रग्स की समस्या से जूझ चुके हैं और इसके लिए सुधारगृह भी जा चुके हैं. उन्हें 1993 के सिलसिलेवार बम धमाकों के एक मामले में अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इन भयानक विस्फोटों में 250 लोग मारे गए थे और कई घायल हुए थे.

यहां शनिवार को इंडिया टुडे माइंड रॉक्स यूथ सम्मेलन में संजय ने अपनी जीवन यात्रा और संघर्ष के बारे में बताया.

वहीं, जब उनसे पूछा गया कि वह बच्चों के लालन-पालन को लेकर अपने दिग्गज पिता से अपनी तुलना कैसे करते हैं, तो उन्होंने कहा, “हमारे पिता ने हमें सामान्य बच्चों की तरह पाला-पोसा. मुझे बॉर्डिंग स्कूल भेजा दिया गया था. मैंने कड़ी मेहनत की और मैं अपने बच्चों के साथ भी यही करता हूं.”

उन्होंने कहा, “मैं उन्हें जीवन के मूल्य सिखाने की कोशिश करता हूं, उन्हें ‘संस्कार’ देता हूं और सिखाता हूं कि बड़ों का सम्मान करना जरूरी है चाहे वे आपके नौकर ही क्यों न हों..साथ ही यह भी कि उन्हें जिंदगी की अहमियत समझनी चाहिए. मैं प्रार्थना करता हूं कि मेरा बेटा मेरी तरह ना बनें क्योंकि मेरे पिता जिससे गुजरे, मैं उससे नहीं गुजरना चाहता.”

संजय आगामी फिल्म ‘भूमि’ के साथ वापसी कर रहे हैं. उमंग कुमार द्वारा निर्देशित यह फिल्म पिता-पुत्री की कहानी है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Actor Sanjay Dutt does not want his son to be like him
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: sanjay dutt jail Maharashtra Government
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017