जेल से रिहा होते ही संजय दत्त ने किया तिरंगे को सलाम

By: | Last Updated: Thursday, 25 February 2016 9:53 AM
Actor Sanjay Dutt released from Pune’s Yerwada Central Jail

नई दिल्ली: फिल्म अभिनेता संजय दत्त को महाराष्ट्र की यरवडा जेल से रिहा कर दिया गया है. जैसे ही संदय दत्त जेल से बाहर आए, उनके रिश्तेदारों, दोस्तों और प्रशंसकों ने उनका जबरदस्त स्वागत किया. रिहाई के बाद संजय दत्त के चेहरे से उनकी आजादी की खुशी बयां हो रही थी.

संजय दत्त ने जेल से निकलते वक्त जमीन को माथा टेका और घूमकर जेल को सैल्यूट किया. इसके बाद यहां संजय दत्त ने तिरंगे को भी सलाम किया. जब जेल से निकले से तो संजय दत्त के एक हाथ में बड़ा बैग तो दूसरे हाथे में कुछ फाइलें थी. रिहाई के बाद संजय दत्त ने मीडिया से बात नहीं की, लेकिन इतना जरूर कहा कि आप लोगों की सपोर्ट से यहां हूं. एयरपोर्ट जाते समय संजय दत्त से सभी फैंन्स और समर्थकों को धन्यवाद दिया और कहा कि ‘आजादी इतनी आसान नहीं है. उनके (फैंस) की वजह से मैं यहां हूं.’

 

मुंबई पहुंचने के बाद संजय दत्त अपनी मां नरगिस की कब्र और सिद्धि विनायक मंदिर जाएंगे और श्रद्धांजलि देंगे.

मुंबई में संजय के स्वागत के लिए उनके घर को बहुत ही खूबसूरत तरीके से सजाया गया है. आज सुबह 8.37 पर संजय दत्त को रिहा किया गया. संजय दत्त को लेने जेल के बाहर पत्नी मान्यता दत्त, राजकुमार हिरानी, और इसके उनके कुछ दोस्त जेल के बाहर मौजूद थे. मान्यता जेल के बाहर काफी देर से इंतजार कर रही थीं. संजय दत्त मीडिया से बात करना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उऩ्हें ऐसा नहीं करने दिया.

रिहाई का विरोध-

संजय की रिहाई से पहले आज सुबह कुछ लोगों ने यरवदा जेल से बाहर उनकी रिहाई का जमकर विरोध किया. यहां पर विरोध करने वालों ने संजय दत्त मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.संजय दत्त को 8 महीने पहले ही रिहा किया जा रहा है इसी को लेकर ये विरोध हो रहा है. पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले लोगों को हिरासत में ले लिया है.

आपको बता दें कि संजय दत्त 4 साल 3 महीने और 14 दिन ही जेल में काटकर आज रिहा हुए हैं. 1993 मुंबई धमाके में संजय को गैर-कानूनी हथियार रखने का दोषी पाया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 5 साल की सजा सुनाई थी जिसमें डेढ़ साल की जेल संजय नब्बे के दशक में ही काट चुके थे. 2013 में पुणे की येरवडा जेल से संजय 90 दिन और बाद में 30 दिन की परोल पर भी रिहा हुए थे.

इस मौके पर संजय दत्त का परिवार एक समारोह भी करना चाहता था लेकिन जेल प्रशासन ने सुरक्षा कारणों की वजह से इस अनुरोध को खारिज कर दिया. क्योंकि दत्त के तमाम प्रशंसकों और मीडियाकर्मियों के वहां उपस्थित रहने की संभावना है. संजय की जेल से आजादी पर बॉलीवुड की दुनिया के लोगों के चेहरे भी खिले दिख रहे हैं. परिवार, करीबी और फैन्स संजय की जेल से रिहाई पर बेहद खुश हैं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Actor Sanjay Dutt released from Pune’s Yerwada Central Jail
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: sanjay dutt
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017