संजय दत्त की छुट्टी रद्द, लौटेंगे जेल

By: | Last Updated: Saturday, 10 January 2015 8:14 AM

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने अभिनेता संजय दत्त की अतिरिक्त 14 दिनों की छुट्टी का आवेदन शनिवार को खारिज कर दी, जिसके बाद वह आज ही पुणे स्थित यरवदा जेल (वाईसीजे) लौट जाएंगे. संजय के वकील हितेश जैन ने बताया, “उनका आवेदन रद्द कर दिया गया है. वह आज ही जेल लौट जाएंगे.”

 

संजय की 14 दिनों की छुट्टी की अवधि गुरुवार को ही समाप्त हो गई थी, लेकिन 27 दिसंबर को अवकाश विस्तार के लिए दिए गए आवेदन का फैसला लंबित होने के कारण वह पुणे स्थित यरवदा जेल वापस नहीं लौटे थे.

 

छुट्टी की अवधि गुरुवार को समाप्त होने के बाद 55 वर्षीय संजय विमान से पुणे पहुंचे और यरवदा जेल के आसपास कुछ घंटे रहने के बाद मुंबई स्थित अपने घर लौट गए.

 

कहा जा रहा है कि यह घटना उस असमंजस की स्थिति का नजीता थी, जो कुछ अधिकारियों के बयान से उत्पन्न हुई. बयान में कहा गया था कि संजय का जेल लौटना आवश्यक नहीं है, जब तक कि 27 दिसंबर को छुट्टी विस्तार के लिए दिए गए उनके आवेदन पर फैसला नहीं आ जाता.

 

उल्लेखनीय है कि अभिनेता संजय दत्त को 2007 में घातक हथियार (एके-56 रायफल) रखने का दोषी पाया गया था. सर्वोच्च न्यायालय ने 2013 में संजय पर साबित हुए दोष को बरकरार रखते हुए सजा की अवधि घटाकर पांच साल कर दी थी, जिनमें से कुछ वक्त वह पहले ही जेल में बिता चुके हैं.

 

संजय ने 16 मई, 2013 को आत्मसमर्पण किया था, जिसके बाद उन्हें 42 महीने की शेष सजा के लिए पुणे की उच्च सुरक्षा वाली यरवदा जेल भेज दिया गया था.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Actor Sanjay Dutt to Go Back to Jail As Parole Extension is Rejected
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017