मंटो पर आधारित फिल्म के लिए निर्माताओं की तलाश की खातिर कान्स गईं नंदिता दास

By: | Last Updated: Monday, 25 May 2015 6:15 AM
Actress @nanditadas on Cannes recce to find producers for film on Manto

कोलकाता/नई दिल्ली: अभिनेत्री निर्देशक नंदिता दास उर्दू में लघु कथाएं लिखने वाले प्रसिद्ध कहानीकार सआदत हसन मंटो पर आधारित अपनी आगामी फिल्म के लिए निर्माताओं और फाइनेंसरों की तलाश के मकसद से हाल में संपन्न कान फिल्मोत्सव में गई थीं.

 

अभिनेत्री इससे पहले दो बार जूरी के सदस्य के रूप में कान फिल्मोत्सव में शिरकत कर चुकी हैं लेकिन इस बार वह एक खास मकसद से वहां गई थीं.

 

नंदिता ने कहा कि इस बार फिल्मोत्सव में वह केवल दो फिल्में देख पाईं.

 

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ लेकिन इस बार मैं एक खास मकसद से वहां गई थी और उसी पर ध्यान केंद्रित करना चाहती थी.. इस बार मुझे मंटो पर आधारित अपनी आगामी फिल्म के लिए निर्माताओं और फाइनेंसरों की तलाश करनी थी. ’’ उन्होंने कहा कि मंटो दिमाग और दिल के बीच के रिश्तों में विश्वास करते थे और उन्होंने राष्ट्रीय पहचान एवं सीमाओं को खास तवज्जो नहीं दी.

 

नंदिता ने कहा, ‘‘ इसलिए कई सहयोगियों से साथ मिलकर एक अंतरराष्ट्रीय फिल्म बनाना मंटो की विचारधारा पर काम करने की तरह है. दरअसल इसीलिए मैं यह भी चाहती हूं कि इस फिल्म से कोई पाकिस्तानी निर्माता जुड़े.’’ उन्होंने कहा कि वह मंटो पर फिल्म बनाने के विचार पर पिछले 10 वषरें से अधिक समय से काम कर रही हैं. वह ‘‘फिराक’’ फिल्म के निर्माण से भी पहले से इस फिल्म पर काम कर रही हैं.

 

जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमला हुआ है. निशाना बनाया गया है इरका टेलीकॉम सेंटर को. आतंकियों ने टेलीकॉम कंपनियों को अपना कारोबार बंद करने और मोबाइल टावर हटाने की चेतावनी दी है. टेलीकॉम कंपनियों को निशाना बनाने की ये पहली वारदात है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Actress @nanditadas on Cannes recce to find producers for film on Manto
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017