जानें, भारतीय नागरिकता मिलने के बाद असहिष्णुता पर क्या बोले अदनान सामी ?

By: | Last Updated: Saturday, 2 January 2016 8:11 PM
Adnan Sami on Indian citizenship

मुंबई: ‘कभी तो नजर मिलाओ’ और ‘लिफ्ट करा दे’ जैसे गानों से भारत में अपनी गायकी का जलवा दिखाने वाले पाकिस्तानी गायक अदनान सामी नववर्ष के तोहफे के रूप में भारतीय नागरिकता मिलने पर खुशी से फूले नहीं समा रहे. अपनी खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि लंबी यात्रा के बाद आखिरकार वह घर लौट आए हैं.

अदनान ने 1982 की फिल्म ‘गांधी’ के एक संवाद के जरिये ट्विटर पर अपनी भावनाओं को जाहिर किया. अदनान ने ट्विटर पर लिखा, “मैंने काफी लंबी यात्रा की है और अब में घर लौट आया हूं.”

उल्लेखनीय है कि सामी 13 मार्च, 2001 को पर्यटक वीजा पर पहली बार भारत आए थे. भारतीय उच्चायोग ने उनका वीजा एक साल की वैधता के साथ जारी किया था. जिसे बाद में समय के साथ बढ़ाया गया.

उन्होंने 26 मई, 2015 को केंद्र से मानवीय आधार पर इस देश में उनके दर्जे को कानूनी रूप देने का अनुरोध किया था.

सामी को शुक्रवार को भारतीय नागरिकता का प्रमाणपत्र दिया गया. उन्होंने ट्विटर पर यह प्रमाणपत्र साझा करते हुए लिखा, “एक नई शुरुआत, नया अहसास, नया प्रेम, नया देश, जय हिंद.”

साथ ही जब उनसे अभिनेताओं- आमिर खान और शाहरूख खान द्वारा देश में कथित बढ़ती असहिष्णुता को लेकर चिंता प्रकट करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सभी को अपनी राय बनाने का हक है और उनका बयान शायद उनके अनुभव पर आधारित हो.

उन्होंने कहा, ‘‘यदि असहिष्णुता होती मैंने भारतीय नागरिकता नहीं ली होती. मैंने कभी असहिष्णुता महसूस नहीं की. भारत में कोई असहिष्णुता नहीं है.’’ गायक ने कहा कि भारतीय नागरिक बनकर वह बहुत खुश हैं और सरकार के प्रति आभारी हैं.

पिछले साल आई फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में भी उनका गाना ‘भर दो झोली’ सुपरहिट रहा था.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Adnan Sami on Indian citizenship
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: adnan sami citizenship Intolerance
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017