'पद्मावती' के बाद 'गेम्‍स ऑफ अयोध्‍या' पर लगा इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप, रिलीज पर रोक की मांग/ after padmavati games of ayodhya in controversy for distorting historical facts

'पद्मावती' के बाद 'गेम्‍स ऑफ अयोध्‍या' पर लगा इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप, रिलीज पर रोक की मांग

फिल्म 'पद्मावती' को लेकर उठा बवाल अभी थमा नहीं था कि बाबरी मस्‍ज‍िद विध्वंस की कहानी बयां करने वाली फिल्म 'गेम्‍स ऑफ अयोध्‍या' की रिलीज के खिलाफ अब विरोधियों की आवाज बुलंद होती नजर आ रही है.

By: | Updated: 03 Dec 2017 04:53 PM
after padmavati games of ayodhya in controversy for distorting historical facts

नई दिल्ली: फिल्म 'पद्मावती' को लेकर उठा बवाल अभी थमा नहीं था कि बाबरी मस्‍ज‍िद विध्वंस की कहानी बयां करने वाली फिल्म 'गेम्‍स ऑफ अयोध्‍या' की रिलीज के खिलाफ अब विरोधियों की आवाज बुलंद होती नजर आ रही है. ये फिल्म 8 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी.


ऐसे में फिल्म की रिलीज से कुछ ही दिनों पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और संत समाज के लोग फिल्म की रिलीज के विरोध में उतर आएं हैं. दरअसल, उनका मानना है कि इस फिल्म में हिंदुओं को छल से भगवान राम की मूर्ति स्थापित करते दिखाया गया है.


पद्मावती की मुश्किलें बढ़ीं, फिल्म के ट्रेलर पर भी लग सकता है बैन!


इसके साथ ही विश्व हिंदू परिषद ने फिल्म को सस्ती लोकप्रियता बताया है. टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि फिल्म की रिलीज का विरोध करने वालो संतो का कहना है कि फिल्म की रिलीज को रोका जाए नहीं तो वो लोग सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हो जाएंगे.


इसके साथ ही उन्होंने ऐसा न होने पर देश भर में आंदोलन करने की धमकी भी दी है. आपको बता दें कि इससे पहले अलीगढ़ जिले के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक नेता ने 'गेम्स ऑफ अयोध्या' के निर्माता के हाथ काटकर लाने वाले को एक लाख रुपये इनाम की घोषणा की थी.


'पद्मावती' पर मचे बवाल के बीच 'घूमर' डांस करती दिखीं मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव


इस फिल्म पर आरोप है कि फिल्म में बाबरी मस्जिद के इतिहास से छेड़छाड़ की है जिससे हिंदुओं की भावनाएं आहत होंगी.


फिल्म के निर्देशक सुनील सिंह ने कहा, "मैंने एक प्रेम कहानी के चश्मे से बाबरी मस्जिद विध्वंस की वास्तविक कहानी बताने की कोशिश की है और साथ ही यह भी दिखाने का प्रयास किया है कि कैसे एक पत्रकार ने उनकी मदद की। सेंसर बोर्ड ने पहले 'गेम ऑफ अयोध्या' पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन अंतत: फिल्म प्रमाणन अपीलीय अधिकरण (एफसीएटी) ने इसे मंजूरी दे दी।"

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: after padmavati games of ayodhya in controversy for distorting historical facts
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 2017 के जाते-जाते 'बाहुबली 2' ने एक और रिकॉर्ड कर लिया अपने नाम