AIB: सोनाक्षी ने महेश भट्ट के समर्थन में कहा कि हंसने के लिए कोई जेल नहीं गया

By: | Last Updated: Friday, 13 February 2015 8:18 AM
AIB: psot bombay high court’s direction of filig fir against alia bhatt, father mahesh bhatt reacts on twitter and sonakshi sinha tweets in support

नई दिल्ली: कुछ दिनों पहले एक यूट्यूब चैनल ‘एआईबी’ द्वारा कराए गए एक प्रोग्राम ‘रोस्ट’ ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता (freedom of speech) से जुड़ीं लंबी बहस छेड़ दी है. इसमें बॉलीवुड अदाकार आमिर खान से लेकर फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के निर्देशक अनुराग कश्यप और महाराष्ट्र के कल्चरल मिनिस्ट्री से लेकर मुंबई हाई कोर्ट तक कूद पड़ा है.
 

बीते बुधवार को मुंबई हाई कोर्ट ने मामले से जुड़े प्रमुख लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया था जिसमें महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट का नाम भी शामिल है. इसे लेकर महेश भट्ट ने अपनी नाराजगी ट्विटर पर जताई है.

 

क्या कहते हैं महेश भट्ट

 

भट्ट लिखते हैं, “दो तरह की पीआईएल (जनहित याचिका) होती हैं, पहला जिसमें समाज हिता शामिल होता है और दूसरा जिसमें सिर्फ बवाल खड़ा करने का उद्देश्य होता है. अदलतों को बेमतलब के मामलों में उलझाया जा रहा है जिससे असली मुद्दे पीछे छूट जाते हैं.”

 

ये हैं भट्ट के ट्वीट्स

 

उन्होंने आगे लिखा है, “मुंबई हाई कोर्ट में दायर उस याचिक के बारे में कोई बात नहीं करता जिसमें फिल्म जगत में काम कर रहे लोगों की सुरक्षा से संबंधित बात की गई है. कुछ चीजें है जो देशहित में होती हैं और कुछ ऐसी जिसमें देश (के लोगों) को मज़ा आता है. एआईबी द्वारा किया गया काम दूसरी कैटगरी में आता है.”

 

भट्ट को सोनाक्षी का पूरा सपोर्ट

महेश भट्ट के ट्विट्स पर प्रतिक्रिया देते हुए बॉलीवुड दीवा सोनाक्षी सिन्ह (जो एआईबी के शो में मौजूद थीं) ने लिखा है, “मेरे नाम पर भी कुछ बेमतलब के एफआईआर दर्ज किए गए थे (अगर मैं गलत नहीं हूं तो ऐसा दिल्ली और कोलकाता में हुआ था जिनमें मेरा नाम शामिल था और आलिया का नहीं).”

 

ये हैं सोनाक्षी के ट्वीट्स

 

सोनाक्षी आगे लिखती हैं, “उस समय मेरे पिता ने इन पर सवाल नहीं उठाए थे पर मैं आपकी बात का समर्थन करती हूं.” सोनाक्षी ने मुंबई हाई कोर्ट और प्रशासन पर सवालिया निशान लगाते हुए लिखा है, “अगर एफआईआर आडियंस में मौजूद दो से तीन लोगों पर दर्ज की गई है तो बाकी के 3,998 लोगों को क्यूं छोड़ दिया गया.”

 

सोनाक्षी आगे लिखती हैं, “हमें ऐसी बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए क्योंकि इससे उन्हें फायदा पहुंचेगा.” दबंग गर्ल आगे लिखती हैं कि जहां तक उन्हें याद है, हंसने के लिए आज तक किसी को जेल की सज़ा नहीं हुई है. जिसपर महेश भट्ट का जवाबा है, “सच में! मैं तुम्हारी हर बात से पूरी तरह सहमत हूं. इतनी अच्छी बतों के लिए शुक्रिया. तुम्हारी इतनी कम उम्र में इतनी समझदारी से मैं प्रभावित हूं.”

 

इस लिंक पर क्लिक करके जाने कैसे शुरू हुआ ये बवाल

AIB को हटाना पड़ा अपना विवादित वीडियो ‘Roast’ 

 

और यहां है उससे संबंधित पूरा घटनाक्रम

AIB knockout: रणवीर ने किया दीपिका को किस, अर्जुन ने कहा भाभी!

AIB knockout: गाली-गलौज करने पर करन जौहर, अर्जून कपूर और रणवीर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज

AIB Roast:करण जौहर का जवाब, ‘आपके लायक नहीं तो मत देखें’

मनसे ने जौहर, अर्जून और रणवीर की फिल्मों को रिलीज नहीं होने देने की धमकी दी

सोशल मीडिया पर AIBKnockout को लेकर घमासान, जानें क्या है पूरा विवाद?

AIBKnockout करन जौहर, रणवीर, अर्जुन, दीपिका के खिलाफ पुणे में एफआईआर दर्ज

खुलेआम गाल पर ‘किस’ की वजह से रणवीर और दीपिका पर हुई एफआईआर

टीम एआईबी ने ईसाई समुदाय से मांगी माफी

एआईबी के लिए रणवीर और करन को आमिर की फटकार

AIBKnockout: रनवीर-अर्जुन पर भड़के आमिर खान

एआईबी को लेकर आमिर से अलग है उनकी पत्नी की राय

एआईबी को लेकर आमिर की सोच से सहमत नहीं हैं अनुष्का

AIB Roast: अनुराग कश्यप का आमिर खान पर पलटवार

…तो तीन साल के लिए जेल जा सकते हैं रणवीर, अर्जुन और करन 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: AIB: psot bombay high court’s direction of filig fir against alia bhatt, father mahesh bhatt reacts on twitter and sonakshi sinha tweets in support
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017