'एयरलिफ्ट' के किरदार को मिल सकता है सम्मान : अक्षय

By: | Last Updated: Wednesday, 13 January 2016 5:08 PM
‘Airlift’ character may win honours: Akshay Kumar

जब जिंदगी दांव पर हो तो इंसान कैसे बदल जाते हैं और कैसे ऐसी मुसीबत में एक हीरो खड़ा होता है. सच्ची घटना से प्रेरित ये फिल्म इंसानियत और उम्मीद की सशक्त दास्तान है जिसके कुछ सीन आपके ज़ेहन में रह जाएंगे. ख़ासतौर पर वो सीन जब मुसीबत से जूझ रहे भारतीयों को तिरंगा नज़र आता है.

मुंबई: सुपरस्टार अक्षय कुमार का कहना है कि सच्ची घटना पर अधारित फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ के किरदार को प्रतिष्ठित सम्मान मिल सकता है. यह पूछे जाने पर कि ‘एयरलिफ्ट’ का किरदार राष्ट्रीय सम्मान का हकदार है, इस पर अक्षय ने कहा, “शायद फिल्म देखने के बाद ऐसा हो सकता है.”

फिल्म में अक्षय महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहें हैं. यह कहानी इराक-कुवैत के बीच 1990 में हुए युद्ध के बाद वहां मौजूद भारतीयों के वहां से बाहर निकालने के मिशन पर आधारित है.

दूसरी फिल्म ‘नीरजा’ भी सच्ची घटना पर आधारित है. नीरजा ने 1986 में अपनी जान देकर सैकड़ों यात्रियों की जान बचाई थी.

जहां नीरजा को भारत के सर्वोच्च शांति सम्मान, अशोक चक्र से सम्मानित किया गया है, वहीं अक्षय जिस किरदार को निभा रहे हैं, उसे कोई सम्मान नहीं दिया गया है.

अक्षय ने कहा, “उस समय मीडिया काफी व्यापक था, लेकिन अभी भी उसके बारे में लोगों को पता नहीं है, क्योंकि राजनीतिक कारणों से यह एक गुप्त अभियान था.”

Akshay Kumar

उन्होंने कहा, “जिस व्यक्ति का किरदार मैं निभा रहा हूं, वह वास्तव में जिंदा हैं. मैं उनसे मिला नहीं हूं. उनका नाम रंजीत कात्याल नहीं है, उनका नाम कुछ और है. यह सिर्फ किरदार का नाम है और उन्हें छिपाया नहीं गया है.”

फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ में निम्रत कौर भी हैं, यह 22 जनवरी को रिलीज होगी.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘Airlift’ character may win honours: Akshay Kumar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017