बर्थडे स्पेशल: ऐश का नहीं था एक्टिंग में आने का इरादा!

By: | Last Updated: Saturday, 1 November 2014 3:52 PM
Aishwarya Rai Bachchan: Lesser known facts

मुंबई: ऐश्वर्या राय की गिनती बॉलीवुड की ग्लैमरस और प्रतिभाशाली एक्ट्रेस के रुप में की जाती है. बॉलीवुड की इस आइकॉनिक अदाकारा के शुरुआती दिनों के कई ऐसे किस्से भी हैं जो आपको चौका देंगे.

 

बॉलीवुड की ग्लैमरस एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपनी 41वीं जन्मदिन मना रही है. अभिषेक बच्चन से शादी करने के बाद ऐश्वर्या बच्चन परिवार की सदस्य बनी ऐश्वर्या की एक बच्ची अराध्या भी है. मां बनने के बाद आराम करने के लिए फिल्मों से दूरी बनाने वाली ऐश्वर्या राय की जिंदगी से जुड़े ऐसे कई अन-सुने किस्से हैं, जिन्हे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

 

जानें ऐश्वर्या राय की जिंदगी से जुड़े कई अन-सुने किस्से…

 

एक्टिंग में आने का नहीं था ऐश का इरादा

ऐश्वर्या राय बच्चन का एक्टिंग के क्षेत्र में आने का कोई इरादा नही था. डेविड लेटरमैन के शो पर ऐश ने कहा था कि मेरा मॉडलिंग के फील्ड में जाना एक एक्सीडेंट था. हिन्दुस्तान टाइम्स डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार ऐश्वर्या का फेविरीट सब्जेक्ट जूलॉजी था.

 

मिस वर्ल्ड पैजन्ट में पार्टिसिपेट करना था सबसे नाजुक पल

 

1994 में ऐश्वर्या राय ने मिस इंडिया पैजन्ट में दूसरा स्थान प्राप्त किया था. जिसके बाद उन्हें मिस वर्ल्ड के ताज से नवाजा गया था. 21 साल की उम्र में इस अदाकारा ने अपने काम से सभी को प्रभावित किया था. मिस वर्ल्ड पैजन्ट में पार्टिसिपेशन का पल ऐश्वर्या राय के लिए सबसे नाजुक पल था.

 

पहले ऐड के दौरान सेक्सी दिखने से शरमा रही थीं ऐश

पेप्सी के एक ऐड के लिए जब ऐश्वर्या ने पोज दिया था तो यह नाम काफी पॉपुलर हो गया था. इस ऐड में ऐश्वर्या गीले बाल, ऑरेंज कलर की लिपस्टिक और व्हाइट शर्ट में नजर आईं थी. ऐश्वर्या शूटिंग के दौरान टीवी स्क्रीन पर कुछ ‘सेक्सी’ सीन करने में बहुत ज्यादा अनकंफर्ट महसूस कर रही थीं.

ऐश्वर्या का यह पहला विज्ञापन ही नहीं था बल्कि कैमरे के सामने पहला अनुभव भी था. इसके चलते ऐश्वर्या बहुत नर्वस थीं. वह सेक्सी रोल प्ले करने में अटपटा महसूस कर रही थीं, जिसके चलते उन्हें कई रीटेक लेने पड़े थे.

आखिरकार उन्होंने अपना बेस्ट दिया जो अब इतिहास बन चुका है. यह केवल 3 मिनट का रोल था, लेकिन इसने अपना व्यापक प्रभाव दिखाया. अचानक इस ऐड में सामने आई ऐश्वर्या के बारे में जानने के लिए लोग उत्सुक दिखने लगे.

 

ऐश्वर्या को नहीं आती थी इंग्लिश

क्या आपने 1994 में मिस वर्ल्ड जीतने के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन की स्पीच सुनी थी? इस स्पीच को सुनने के बाद कोई गेस भी नहीं कर सका था कि ऐश्वर्या ने रीजनल मीडियम स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की. प्रह्लाद कक्कड ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि उन्होंने ऐश्वर्या के साथ कई एड फिल्म्स शूट की हैं और उनकी इंग्लिश बेहद खराब थी. उन्होंने कहा ऐश एक ट्रेडीशनल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं. उन्होंने रीजनल मीडियम के स्कूल से अपनी पढ़ाई की, लेकिन आज उन्हें देखकर कोई नहीं कह सकता है कि वह इंग्लिश नहीं जानती रही होंगी.

 

डॉक्टर बनना चाहती थीं ऐश्वर्या

यह तो सभी जानते हैं कि ग्लैमर वर्ल्ड में एंटर करने से पहले ऐश्वर्या राय आर्किटेक्ट बनना चाहती थीं, लेकिन क्या आप जानतें हैं कि वह अपने स्कूली दिनों में डॉक्टर बनने का ख्वाब सजा रही थीं. यह बात भी प्रह्लाद कक्कड ने बताई, जो कि उनके फैमिली फ्रेंड भी हैं. उन्होंने कहा ऐश्वर्या ने मेडिकल एग्जाम का एंट्रेस दिया क्योंकि वह डॉक्टर बनना चाहती थीं. हालांकि, वह यह एग्जाम पास नहीं कर सकी थी. इसके बाद ही उन्होंने आर्किटेक्ट बनने के बारे में सोचा था.

 

मिस यूनिवर्स में पिछड़ने से लगा था झटका

मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट के दौरान हर किसी को लगता था कि ऐश्वर्या राय, सुष्मिता सेन से मजबूत दावेदार है. हालांकि, सवाल-जवाब के दौरान ऐश्वर्या ठीक से सवालों का जवाब नहीं दे सकी, जिसके चलते वह इस कॉन्टेस्ट से बाहर हो गईं. प्रह्लाद कक्कड इस दौरान ऐश्वर्या के साथ गोवा में ही थे, जहां यह कॉन्टेस्ट चल रहा था. उन्होंने कहा कि इस दौरान उनकी मां भी वहीं पर थी और वह बेहद दुखी नजर आ रही थीं. ऐश्वर्या को इस सदमें से बाहर निकलने में लंबा वक्त लगा.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Aishwarya Rai Bachchan: Lesser known facts
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर
फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर

लॉस एंजेलिस : बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण फोर्ब्स मैगजीन की 2017 में दुनिया की सबसे अधिक...

राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का टीजर रिलीज, देखें
राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का टीजर रिलीज, देखें

नई दिल्ली: अभिनेता राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन का पहला टीजर रिलीज हो गया है. इरोस इंटरनैशनल...

किराया नहीं चुकाया तो मालिक ने रजनीकांत की Wife के स्कूल पर जड़ दिया ताला
किराया नहीं चुकाया तो मालिक ने रजनीकांत की Wife के स्कूल पर जड़ दिया ताला

स्कूल अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने इमारत मालिक के खिलाफ ‘‘ स्कूल की प्रतिष्ठा को ठेस...

Video: 'बरेली की बर्फी' के सितारों से एबीपी न्यूज़ की खास बातचीत, देखें
Video: 'बरेली की बर्फी' के सितारों से एबीपी न्यूज़ की खास बातचीत, देखें

इस हफ्ते सिनेमाघरों में फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ रिलीज होने वाली है. इस फिल्म के सितारों...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017